Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इस शाॅर्ट वीडियो एप्प से जुड़े CSK के बल्लेबाज सुरेश रैना

webdunia
बुधवार, 26 मई 2021 (21:19 IST)
नई दिल्ली: भारत की चहेती क्रिकेट लीग आईपीएल पर इस समय विराम लगा हुआ है, गेम के प्रशंसक फिर से खेल का मजा लेने के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। यद्यपि भारत का घरेलू विकसित प्लेटफाॅर्म - एमएक्स टकाटक आपके क्रिकेट के मनोरंजन को रुकने नहीं देगा। पूर्व भारतीय नेशनल टीम प्लेयर सुरेश रैना इस प्लेटफाॅर्म से एक इन्फ्लुएंसर के रूप में जुड़ गए हैं।
 
एमएक्स टकाटक के साथ सुरेश रैना का सहयोग उनके दर्शकों को उनका नया रूप दिखाएगा और सुनिश्चित करेगा कि रैना और खेल के प्रति दर्शकों का प्यार केवल खेल के मैदान तक सीमित न रहे। इस बारे में रैना ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि क्रिकेट के प्रति प्रेम चिरस्थायी है, लेकिन मैं अपने फैंस को पिच के बाहर अपने व्यक्तित्व के अनेक रूप दिखाने के लिए आशान्वित हूं । मैं एमएक्स टकाटक से जुड़ने के लिए बहुत उत्साहित हूं। यह ऐप अपने जीवन के व्यक्तिगत क्षणों को साझा करने और नए दर्शकों से जुड़ने का एक बेहतरीन स्थान है।’’
 
एमएक्स टकाटक ने तेजी से वृद्धि की है और यह न केवल यूज़र्स, बल्कि कंटेंट के निर्माताओं के लिए एक पसंदीदा स्थान बन गया है। अपनी श्रेणी में मार्केट लीडर के रूप में यह प्लेटफाॅर्म विभिन्न शैलियों में इन्फ्लुएंसर्स का विशाल समुदाय बना रहा है।
सुरेश रैना के हमारे प्लेटफाॅर्म पर आने की घोषणा भारतीय कप्तान विराट कोहली के इस शाॅर्ट वीडियो ऐप से जुड़ने के बाद फौरन बाद आई। इस कदम के साथ एमएक्स टकाटक न केवल सामरिक रूप से अपने कंटेंट का विस्तार कर रहा है, बल्कि अपने स्पोर्ट के वर्टिकल को भी मजबूत कर रहा है।
 
एमएक्स टकाटक उन पहले शाॅर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म्स में से एक है,जहां लाईव सत्र आयोजित होते हैं, जो कंटेंट निर्माताओं को बड़ी संख्या में दर्शकों तक पहुंचने में समर्थ बनाते हैं। इस विशेषता का पूर्ण उपयोग करते हुए सुरेश रैना 30 मई को एक सत्र में एमएक्स टकाटक पर लाईव होंगे, जिसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स एंकर जतिन सप्रू संचालित करेंगे। ये दोनों रैना के जीवन के अनछुए लम्हों, संगीत के प्रति उनके प्रेम, उनकी फिटनेस की दिनचर्या के बारे में टिप्स व ट्रिक्स और क्रिकेट की उनकी व्यक्तिगत कहानियों के बारे में बात करेंगे।

15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके सुरेश रैना करीब 699 दिनों बाद आईपीएल खेलने उतरे, लेकिन उनके खेल को देखकर यह लगा ही नहीं कि कोई रिटायर खिलाड़ी खेल रहा है। सुरेश रैना ने आईपीएल 2021 के पहले ही मैच में 34 गेंदो में 56 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल थे। रैना ने इस सीजन के 7 मैचों में 24 की औसत से 123 रन बनाए।

रैना ने भारत की तरफ से 18 टेस्‍ट, 226 वनडे, और 78 टी20 मैच खेले। रैना के नाम 768 टेस्‍ट रन है, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक है। 226 वनडे मैचों में रैन ने 5 हजार 616 रन जड़े, वनडे क्रिकेट में उनके नाम 5 शतक और 36 अर्धशतक है। 78 टी-20 मैचों में रैना के नाम 1605 रन है, जिसमें एक शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल है। गेंदबाजी में उनके नाम 13 टेस्‍ट विकेट, 36 वनडे और 13 टी-20 विकेट है।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इस टेस्ट में 18 हजार दर्शकों की मौजूदगी के बीच भिड़ेगे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड