Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

किसी ने नहीं बनाया अर्धशतक फिर भी लखनऊ के खिलाफ 178 रनों तक पहुंचा राजस्थान

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 15 मई 2022 (21:22 IST)
यह एक अलग बात है जब टीम 175 से ज्यादा रन बना ले और किसी एक बल्लेबाज का भी अर्धशतक नहीं लगा हो। आज लखनऊ सुपर जाएंट्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के मैच में कुछ ऐसा ही हुआ। राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया फिर भी टीम 6 विकेट के नुकसान पर 178 रनों तक पहुंच गई।

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (41) के साथ कप्तान संजू सैमसन (32) और देवदत्त पडिक्कल (39) की उपयोगी पारियों से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रविवार को यहां लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ छह विकेट पर 178 रन बनाये।

जायसवाल ने 29 गेंद की पारी छह चौके और एक छक्का लगाने के साथ दूसरे विकेट लिए सैमसन के साथ 64 रन की अहम साझेदारी की। सैमसन ने 24 गेंद की पारी में छह चौके लगाये।

पडिक्कल ने 18 गेंद की आक्रामक पारी में पांच चौके और दो छक्के जड़े। आखिरी ओवरों में ट्रेंट बोल्ट (नाबाद 17) ने रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 10) के साथ 14 गेंद में 26 रन की अटूट साझेदारी कर टीम के स्कोर को 178 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।लखनऊ के लिए रवि बिश्नोई ने दो जबकि आवेश खान, जेसन होल्डर और आयुष बडोनी ने एक-एक विकेट लिये।

राजस्थान के टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद जायसवाल ने पहले ओवर में ही मोहसिन खान के खिलाफ लगातार दो चौके लगाकर अपने इरादे जता दिये। तीसरे ओवर में गेंदबाजी के लिए आये आवेश खान ने दूसरी गेंद पर शानदार लय में चल रहे जोस बटलर (दो रन) को बोल्ड कर लखनऊ को बड़ी सफलता दिलायी।
webdunia

अगली ही गेंद पर सैमसन ने चौका जड़कर अपना खाता खोला। उन्होंने अगले ओवर में गेंदबाजी के लिए आये मोहसिन के खिलाफ भी दो चौके जड़े।

जायसवाल ने छठे ओवर में गेंदबाजी के लिए आये दुश्मंता चमीरा के खिलाफ तीन चौके और एक छक्का लगाया। इस ओवर से 21 रन बने जिससे टीम का स्कोर एक विकेट पर 51 रन हो गया।

सैमसन एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। जेसन होल्डर की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में उन्होंने दीपक हुड्डा को कैच थमा दिया।

शानदार लय में चल रहे पडिक्कल ने इसके बाद स्टोइनिस के ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने 11वें ओवर में चमीरा के खिलाफ भी दो चौके जड़े जिससे टीम ने रनों का शतक पूरा किया।

कामचलाऊ गेंदबाज आयुष बडोनी ने 12वें ओवर में अपनी गेंद पर जायसवाल का कैच लपक कर टीम को बड़ी सफलता दिलायी।

पडिक्कल ने इसके बाद भी आक्रामक रुख जारी रखते हुए कृणाल के खिलाफ छक्का और फिर बिश्नोई के खिलाफ 14वें ओवर में चौका जड़ा। वह हालांकि इसी ओवर में कृणाल को कैच देकर आउट हो गये।
webdunia

जिमी नीशम और रियान पराग ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके पराग 16 गेंद में 19 रन बनाकर 18वें ओवर में बिश्नोई का शिकार बने तो वही नीशम 12 गेंद में 14 रन बनाकर इसी ओवर में रन आउट हुए।

बोल्ट ने 19वें ओवर में मोहसिन के खिलाफ दो चौके लगाये जबकि अश्विन ने आवेश के खिलाफ आखिरी ओवर में चौका लगाकर टीम के स्कोर को 180 रन के करीब पहुंचाया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राजस्थान ने लखनऊ के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी (वीडियो)