Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोलकाता सात विकेट से विजयी

हमें फॉलो करें कोलकाता सात विकेट से विजयी
सेंचुरियन (वेबदुनिया) , मंगलवार, 19 मई 2009 (10:07 IST)
कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और ब्रैड हॉज की धैर्यपूर्ण पारी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने लगातार आठ हार के क्रम को तोड़ते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहाँ चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराकर सेमीफाइनल की दौड़ को और रोचक बना दिया।

मैक्कुलम की 48 गेंद में 81 और हॉज की 44 गेंद में नाबाद 71 रन की धमाकेदार पारियों की मदद से कोलकाता ने सुपरकिंग्स के 189 रन के मुश्किल लक्ष्य को अंतिम गेंद पर तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

मैक्कुलम ने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि हॉज ने चार चौके और इतने ही छक्के मारे। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए मात्र 9.2 ओवर में 90 रन जोड़कर कोलकाता की टीम की जीत की नींव रखी, जिसे हॉज ने वृद्धिमान साहा (नाबाद 25) के साथ मिलकर अंजाम तक पहुँचाया।

इससे पहले सुरेश रैना (52) की अगुआई में शीर्षक्रम के बेजोड़ प्रदर्शन की बदौलत सुपरकिंग्स ने तीन विकेट पर 188 रन का स्कोर खड़ा किया था। रैना के अलावा कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने नाबाद 40 रन की पारी खेली।

सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी कोलकाता की टीम के इस जीत के बाद 13 मैचों में पाँच अंक हो गए हैं, जबकि चेन्नई के इतने ही मैचों में 15 अंक हैं। सुपरकिंग्स की हार ने सेमीफाइनल की दौड़ को रोचक बना दिया है और चेन्नई की इस टीम के अलावा डेक्कन चार्जर्स (13 मैचों में 14 अंक), किंग्स इलेवन पंजाब (13 मैचों में 14 अंक), राजस्थान रायल्स (13 मैचों में 13 अंक) और बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स (12 मैचों में 12 अंक) के पास भी अंतिम चार में जगह बनाने का मौका है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi