Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चेन्नई सुपर किंग्स की शानदार जीत

हमें फॉलो करें चेन्नई सुपर किंग्स की शानदार जीत
डरबन , गुरुवार, 21 मई 2009 (11:32 IST)
वेबदुनिया न्यूज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 54वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 24 रन से हरा दिया। इस 'राजसी जीत' ने किंग्स इलेवन के समक्ष परेशानी खड़ी कर दी है। वह एक तरह से आईपीएल से बाहर हो गया है और इसी खबर से टीम मालकिन प्रीति जिंटा हताश हैं।

किंग्स की टीम तभी सेमीफाइनल में पहुँचने की उम्मीद कर सकती है, जब गुरुवार को डेक्कन चार्जर्स बड़े अंतर से ( 100 से 150 रन से ) बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स को हरा दे। और इस तरह की घटना होना मुमकिन नहीं है। यदि बेंगलुरु की टीम जीत जाती है तो किंग्स अपने आप सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

डेक्कन की जीत के बाद तस्वीर यह रहेगी कि वह तो सेमीफाइनल में होगी जबकि बेंगलुरु और किंग्स के समान रूप से 14-14 अंक होने पर रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में पहुँचने वाली टीम का निर्णय होगा, लेकिन यह सब गणित दिल को बहलाने के लिए हैं। आप यह तय कर लें कि किंग्स की टीम को अंतिम चार टीमों में जगह नहीं मिल रही है।

बुधवार को लो-स्कोरिंग रहे इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाए।

जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 92 रन ही बना सका। आउट होने वाले खिलाड़ी थे सनी सोहैल 1, साइमन कैचिट 8, युवराज सिंह 7, एलए पोमर्सबक 26, संगकारा 7, विकिन मोटा 5, ब्रेट ली 6 और इरफान पठान 14 रन। चेन्नई के मुथैया मुरलीधरन को 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया।

पंजाब किंग्स इलेवन की गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण आला दर्जे का रहा। चेन्नई की ओर से गिरने वाले विकेट रहे जॉर्ज बेली 15, पार्थिव पटेल 32, सुरेश रैना 20, सुब्रमण्यम ब्रद्रीनाथ 4, महेन्द्रसिंह धोनी 2 और ए. गोगी 7, जैकब ओरम 17, अश्विन 8 और तुषारा 1 रन।

पंजाब की तरफ से श्रीसंथ और इरफान पठान ने 2-2 विकेट लिए। ब्रेट ली और पठान की कसावट भरी गेंदबाजी ने अंतिम ओवरों में चेन्नई के बल्लेबाजों को रन बनाने की आजादी नहीं दी। ब्रेट ली ने अपने 4 ओवर के कोटे में केवल 16 रन ही दिए, जबकि श्रीसंथ ने 23 और पठान ने 28 रन दिए।

मैच का ऑनलाइन स्कोर कार्ड
आईपीएल की अंक तालिका

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi