Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

डेक्कन और रॉयल्स आमने-सामने

हमें फॉलो करें डेक्कन और रॉयल्स आमने-सामने
सेंचुरियन (भाषा) , गुरुवार, 21 मई 2009 (10:23 IST)
इंडियन प्रीमियर लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए मची होड़ के बीच गुरुवार को बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स और डेक्कन चार्जर्स आमने-सामने होंगे तो यह मुकाबला क्वार्टर फाइनल से कम नहीं होगा।

आईपीएल-टू में गत चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स को हराकर सनसनीखेज शुरुआत करने वाली बेंगलुरु की टीम आखिरी लीग मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी। बेंगलुरु और डेक्कन दोनों पिछले साल अंक तालिका में सबसे निचली टीमें थीं, लेकिन इस बार अंतिम चार में जगह की दावेदार हैं। दोनों के 13 मैचों में 14 अंक हैं।

एडम गिलक्रिस्ट की अगुआई में डेक्कन ने शुरुआत तो धमाकेदार की लेकिन बाद में उसकी लय बिगड़ गई। पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों एक रन से हार से भी उसका काफी नुकसान हुआ है और उसे अब इस मैच में हर हालत में जीतना होगा।

वहीं अनिल कुंबले के रॉयल चैलेंजर्स लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इस टीम ने भी 13 में से सात मैच जीते और छह हारे हैं। अंक तालिका की शीर्ष टीम दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर हालाँकि उसने डेक्कन के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

पिछले तीन मैचों में चैलेंजर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स को मात दी है। कुंबले के कुशल नेतृत्व में चैलेंजर्स ने अच्छा प्रदर्शन तो किया है, लेकिन उसकी बल्लेबाजी बहुत हद तक जैक कैलिस पर निर्भर है। उसके पास रॉस टेलर और राबिन उथप्पा जैसे बिग हिटर हैं, लेकिन आरपी सिंह जैसे डेक्कन के खतरनाक गेंदबाज का सामना करने के लिए उन्हें कैलिस का साथ देना होगा।

उधर डेक्कन के पास बल्लेबाजी के शीर्षक्रम में गिलक्रिस्ट और हर्शल गिब्स हैं, जबकि एंड्रयू साइमंड्स और रोहित शर्मा ने मध्यक्रम को मजबूती दी है। रोहित गेंदबाजी में भी कमाल कर सकते हैं और उनकी टीम को उनसे काफी उम्मीदें होंगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi