Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

धोनी की प्रशंसक हैं कैटरीना

हमें फॉलो करें धोनी की प्रशंसक हैं कैटरीना
नई दिल्ली (वार्ता) , मंगलवार, 19 मई 2009 (19:06 IST)
कौन है आपका हॉट क्रिकेटर? इस सवाल पर बॉलीवुड की मल्लिका कैटरीना कैफ थोड़ा झिझक गईं और इसका जवाब देने से इनकार कर दिया, लेकिन उन्होंने माना कि वे भारतीय कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी की प्रशंसक हैं।

कैटरीना ने मंगलवार को यहाँ एक कार्यक्रम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से संबंधित सवालों के बेबाकी से जवाब दिए। आईपीएल की टीम बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स की ब्रांड एंबेसडर कैटरीना से उनके हीरो क्रिकेटर के बारे में पूछने पर वे कुछ देर के लिए सोच में पड़ गईं और फिर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमारी राष्ट्रीय टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन कप्तान धोनी के खेल की मैं काफी तारीफ करती हूँ।

कैटरीना ने कहा कि मेरे लिए यह चुनना काफी मुश्किल काम है कि मेरा हीरो क्रिकेटर कौन हैं, लेकिन मैं धोनी की प्रशंसक हूँ। इसके साथ ही यह सवाल कि वे हॉट क्रिकेटर किसे मानती हैं, इस पर कुछ देर सोचने के बाद उन्होंने सिर हिलाकर इसका कोई जवाब देने से इनकार कर दिया।

अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स के तीन पसंदीदा क्रिकेटरों के बारे में पूछने पर उन्होंने सबसे पहले राहुल द्रविड़ और फिर दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस का नाम लिया। तीसरे क्रिकेटर के लिए उन्होंने अपने दिमाग पर कुछ देर जोर डाला और फिर न्यूजीलैंड के रॉस टेलर का नाम लेते हुए कहा कि आईपीएल के इस टूर्नामेंट में वे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

अपनी टीम के इस सत्र के प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त करते हुए कैटरीना ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स ने पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया है और उन्हें उम्मीद है कि टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुँचेगी।

रॉयल चैलेंजर्स के दो कप्तानों केविन पीटरसन और अनिल कुंबले में से वे किसे बेहतर मानती हैं, इस पर कैटरीना का जवाब था कि दोनों ने ही अपना-अपना काम किया है। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के पीटरसन आईपीएल के कुछ शुरुआती मैचों में टीम की कप्तानी करने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलने के लिए स्वदेश लौट गए और उनके बाद कुंबले ने टीम की कमान संभाली।

कैटरीना ने आईपीएल-टू के दक्षिण अफ्रीका में आयोजन के बारे में पूछने पर कहा कि यहाँ टूर्नामेंट का आयोजन अच्छा हुआ है, लेकिन वे चाहेंगी कि इसके अगले संस्करण का आयोजन भारत में ही हो, क्योंकि इस खेल के प्रति जो उत्साह और उन्माद भारतीय दर्शकों में देखने में आता है वह दक्षिण अफ्रीका में नहीं है।

अपनी टीम की संभावनाओं पर कैटरीना ने दार्शनिक अंदाज में कहा कि फिल्मों में आप शुक्रवार को इसके रिलीज होने का इंतजार करते हैं, लेकिन क्रिकेट में परिणाम के लिए आपको अंतिम गेंद तक इंतजार करना पड़ता है। मेरी टीम ने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। आप क्रिकेट के बारे में निश्चित रूप से कुछ नहीं कह सकते हैं क्योंकि इसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है।

कैटरीना ने साथ ही बताया कि वे आईपीएल के समापन समारोह में शामिल होंगी और इस दौरान अपना कार्यक्रम पेश करेंगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi