Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हेडन के मुरीद हैं मनीष पांडे

हमें फॉलो करें हेडन के मुरीद हैं मनीष पांडे
सेंचुरियन (भाषा) , शुक्रवार, 22 मई 2009 (10:52 IST)
इंडियन प्रीमियर लीग में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बने 19 वर्षीय मनीष पांडे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मैथ्यू हेडन के मुरीद हैं और उन्हीं की तरह शाट खेलना पसंद करते हैं।

कर्नाटक के इस दाएँ हाथ के बल्लेबाज ने यहाँ आईपीएल ट्वेंटी-20 मैच में 73 गेंद में 114 रन की नाबाद पारी में 10 चौके और चार छक्के जड़े।

इस तरह पांडे जैसा अनजान शख्स मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर, भारतीय टीम के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर जैसे कई धुरंधरों की मौजूदगी के बावजूद यह कारनामा करने वाला पहला भारतीय क्रिकेटर बना।

पांडे 2008 में मलेशिया में विश्व कप जीतने वाली अंडर 19 टीम के सदस्य भी रहे हैं लेकिन मजबूत शीर्ष क्रम के कारण उन्हें इसमें अपनी बल्ले की चमक बिखेरने का कोई मौका नहीं मिल सका।

हेडन के मुरीद पांडे इस ऑस्ट्रेलियाई की तरह ही आक्रामक स्ट्रोक्स खेलना पसंद करते हैं और आज उन्होंने इसी का खूबसूरत नजारा पेश करते हुए दक्षिण अफ्रीकी दर्शकों के साथ सभी भारतीय स्टार खिलाड़ियों को भी अपनी ओर आकर्षित किया।

अभी तक इस युवा खिलाड़ी ने घरेलू टूर्नामेंट में प्रथम श्रेणी के पाँच और लिस्ट ए के छह तथा ट्वेंटी-20 में 12 मैच खेले हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi