Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

हार्दिक बनाम रोहित की जंग को भूलकर पल्टन को मारनी होगी IPL में बाजी

हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा के फैंस कर रहे हैं आपस में जंग, क्या दोनों के रिश्तों पर पड़ेगा असर

हमें फॉलो करें हार्दिक बनाम रोहित की जंग को भूलकर पल्टन को मारनी होगी IPL में बाजी

अविचल शर्मा

, मंगलवार, 19 मार्च 2024 (13:57 IST)
हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा के फैंस एक दूसरे के आमने सामने हैं। दोनों में ही कटुता दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में इस माहौल में मुंबई इंडियन्स की टीम के अंदर का माहौल कैसा है वह देखने वाली बात होगी। ट्विटर की रील्स पर तो सभी खिलाड़ी हंसते दिख रहे हैं लेकिन रोहित शर्मा को ज्यादा फुटेज नहीं मिलती दिख रही

इस सत्र में मैदान से पहले मुंबई इंडियन्स के लिए यह ही चुनौती रहेगी कि प्रशंसको की आपसी लड़ाई के कारण ड्रेसिंग रूम का माहोल खराब ना हो। IPL 2024 के शुरु होने से पहले जान लेते हैं मुंबई इंडियन्स की ताकत और कमजोरियां

मजबूती:दुनिया के नंबर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पहला मैच शायद नहीं खेल पाएँ लेकिन वह टीम के लिए सबसे मजबूत कड़ी रहेंगें। वह टीम के मध्य क्रम में सबसे भरोसेमंद नाम भी है, जिसमें भारत के तिलक वर्मा और दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस शामिल हैं।

रोहित विस्फोटक इशान किशन के साथ शीर्ष क्रम में पहली गेंद से ही आक्रामक रुख अपनायेंगे।, टिम डेविड से निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।तिलक वर्मा के बल्लेबाजी क्रम में शामिल होने से यह मध्यक्रम काफी मजबूत हो जाता है। फिर आते हैं बल्लेबाजी करने हार्दिक पांड्या जो निचले मध्यक्रम में फिनिशर की भूमिका निभाते हैं। ऐसे में बल्लेबाजी का मध्यक्रम ही मुंबई इंडियन्स की असली ताकत है।
webdunia

कमजोरी- स्पिन गेंदबाजी मुंबई इंडियन्स के लिए पिछले सत्र में भी चिंता का विषय था लेकिन जसप्रीत बुमराह का नाम अगर छोड़ दे तो तेज गेंदबाजी भी चिंता का विषय ही है। हालांकि टीम ने नए दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जे को मोटे  दामों पर टीम में शामिल किया है, लेकिन वह वनडे विश्वकप जैसा कमाल यहां दिखा पाएंगे या नहीं, यह देखने वाली बात होगी।

जेसेन बेहरनड्रॉफ चोटिल हैं और उनकी जगह ल्यूक वुड टीम में आए हैं। विश्वकप में कमाल दिखा चुके श्रीलंका के मधुशंका की स्थिति भी कुछ खास नहीं है। वहीं स्पिन गेंदबाजी में अफगानिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी पर निर्भर होना पड़ेगा, क्योंकि पीयूष चावला, कुमार कार्तिय सिंह और श्रेयस गोपाल टीम में है।
webdunia

मौका- 4 साल हो गए हैं मुंबई इंडियन्स के पास ट्रॉफी नहीं आई। इस दौरान चेन्नई ने 2 ट्रॉफी जीतकर मुंबई के 5 खिताब की बराबरी कर ली है। मुंबई के फैंस बहाने बनाते थे कि मेगा ऑक्शन के बाद ज्यादातर खिलाड़ी इधर उधर चले गए हैं। लेकिन अब हार्दिक की वापसी के बाद टीम लगभग वही पुरानी लग रही है। सिर्फ डिकॉक की जगह ईशान किशन हैं और ट्रैंट बोल्ट नहीं है। इस मौके को मुंबई इंडियन्स भुनाना चाहेगी।

खतरा-  रोहित पिछले कुछ समय से रन बना रहे है लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहे है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उनकी 1 साल बाद वापसी हुई और सिर्फ 1 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक बनाने के अलावा वह 2 बार शून्य पर आउट हुए। मुंबई इंडियन्स के लिए सबसे बड़ा खतरा यह है कि कहीं फैंस को खुश करने के चक्कर में वह रोहित शर्मा को ढोने तो नहीं लग जाएंगे।
webdunia

टीम- हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव,  तिलक वर्मा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, अंशुल कम्बोज, नमन धीर, शेवालिक शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेए सिंह, पियूष चावला, आकाश मधवल, श्रेयस गोपाल, गेराल्ड कोएट्जे, ल्यूक वुड, दिलशान मधुशंका, नुवान तुशारा




Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

थके होने पर भी बोर्ड पेसर्स को आराम नहीं देता, नसीम शाह के PCB पर बड़े आरोप