Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

व्हाट्‍सएप में ग्रुप से जुड़े हों तो जरूरी खबर

हमें फॉलो करें व्हाट्‍सएप में ग्रुप से जुड़े हों तो जरूरी खबर
व्हाट्‍सएप सोशल मीडिया में एक बड़ा बदलाव किया, लेकिन इससे कई प्रकार की परेशानियां भी शुरू हो गई हैं। व्हाट्‍सएप में ग्रुप बनाकर में फोटोज, वीडियोज और मैसेजेस शेयर किए जाते हैं।

कुछ ग्रुप अश्लील कंटेट, फोटो और वीडि यों भी शेयर करते हैं। इसमें कुछ यूजर्स ऐसी शिकायतें भी आ रही हैं कि बिना उनकी मर्जी के ग्रुप में जोड़ लिया गया है। इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसमें ग्रुप एडमिन के साथ सदस्य भी दोषी माने जाएंगे।
अगले पन्ने पर, आईटी एक्ट के तहत होते हैं दोषी...
webdunia
अगर अश्लील कंटेंट की शिकायत आती है तो ग्रुप एडमिन पर आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। इस एक्ट में  के साथ ही सजा का भी प्रावधान है। किसी ग्रुप में जुड़ने पर सभी सदस्यों का मोबाइल नंबर देखा जा सकता है। ऐसे में कई लोग लड़कियों के नंबर सेव कर लेते हैं और बाद में उन्हें परेशान करते हैं।
अगले पन्ने पर, एडमिन हो जाएं सावधान...

अगर आपके नंबर शेयर हो गए हों तो इन नंबरों पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर, स्टेटस व नाम छिपा लें। इससे रिस्क कुछ हद तक कम हो सकता है।

webdunia
एक ही ग्रुप में एक से ज्यादा एडमिन होने पर सभी अपने तरीके से उसे मैनेज करते हैं। अक्सर स्कूल और कॉलेजों में ऐसी घटनाएं होती हैं जहां बिना अनुमति के सभी दोस्तों को एड कर लेते हैं। कोई मेम्बर अपनी इच्छा से ग्रुप से हट भी जाए तो एडमिन उसे दोबारा जोड़ सकते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi