Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Jio ने 1,497 करोड़ रुपए में स्पेक्ट्रम खरीदने के लेकर Airtel के साथ किया करार

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 6 अप्रैल 2021 (18:40 IST)
नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने मंगलवार को कहा कि उसने आंध्रप्रदेश, दिल्ली और मुंबई सर्किल में 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में कुछ स्पेक्ट्रम खरीदने को लेकर भारती एयरटेल के साथ समझौता किया है। यह सौदा करीब 1,497 करोड़ रुपए का है।
 
बयान के अनुसार रिलायंस जियो 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में आंध्रप्रदेश, दिल्ली और मुंबई में अतिरिक्त स्पेक्ट्रम का उपयोग कर अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं दे सकेगी। इन तीनों सर्किल में रिलायंस जियो के पास कुल 7.5 मेगाहर्ट्ज अतिरिक्त स्पेक्ट्रम उपलब्ध होगा।
 
जियो के अनुसार यह समझौता दूरसंचार विभाग द्वारा जारी स्पेक्ट्रम कारोबार के दिशानिर्देशों के अनुसार किया गया है। समझौता नियामकीय मंजूरी पर निर्भर है।
 
एयरटेल ने भी अलग से बयान में इस समझौते की पुष्टि करते हुए कहा कि इसके तहत कंपनी को अतिरिक्त स्पेक्ट्रम देने के एवज में जियो से 1,037.6 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके अलावा जियो स्पेक्ट्रम को लेकर 459 करोड़ रुपये का भुगतान बाद में करेगी जो सौदा संबंधित समायोजन पर निर्भर है।
 
कंपनी के अनुसार इस समझौते के तहत जियो को एयरटेल के 800 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम में उपयोग के अधिकार के तहत आंध्र प्रदेश में 3.75 मेगाहर्ट्ज, दिल्ली में 1.25 मेगाहर्ट्ज और मुंबई में 2.50 मेगाहर्ट्ज हस्तातंरित किए जाएंगे।
webdunia
जियो के अनुसार नए स्पेक्ट्रम के जुड़ने के साथ ही रिलायंस जियो का बुनियादी ढांचा और नेटवर्क क्षमता और बेहतर होगी। बयान में कहा गया है कि स्पेक्ट्रम के उपयोग के लिए हुए समझौते के बाद रिलायंस जियो के पास मुंबई सर्किल के 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 2X15 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम तथा आंध्र प्रदेश और दिल्ली सर्किल में 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 2X10 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम उपलब्ध होंगे। इससे इन सर्किलों में ग्राहक सेवाओं को और मजबूत किया जा सकेगा

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
इस उम्‍मीदवार ने अपनी ‘चप्‍पल’ की फोटो ट्वीट किया और कही ये बात...!