जानिए JIO के नए IUC टॉपअप वाउचर से कैसे होगा आपका फायदा?

सोमवार, 14 अक्टूबर 2019 (14:17 IST)
रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने हाल ही में इंटरकनेक्ट यूजेस चार्जेस (IUC) की घोषणा की है। इसमें यूजर्स से किसी अन्य नेटवर्क पर आउटगोइंग कॉल करने के लिए चार्ज वसूला जाएगा। हालांकि जियो से जियो नेटवर्क पर कॉल करने पर कोई पैसा नहीं लगेगा।
 
 ALSO READ: #JioUsers जियो यूज़र्स पर अब क्यों लगेगा IUC चार्ज

जियो ने कहा था कि सभी प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स को अब नॉन जियो नंबर पर कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज लगेगा। इसके लिए जियो ने कुछ IUC टॉपअप वाउचर्स भी लांच किए हैं। जानते हैं इन वाउचर्स से आपका कैसे होगा फायदा?
 
-IUC चार्ज वसूलने के लिए कंपनी ने वर्तमान प्रीपेड या पोस्टपेड प्लान में किसी तरह का बदलाव नहीं किया। इसके लिए जियो ने यूजर्स के लिए 10 से 100 रुपए तक के वाउचर्स लांच किए हैं।
 
 ALSO READ: JIO का मोबाइल कांग्रेस में छोटे व्यापारियों पर होगा फोकस
 
-10 रुपए के वाउचर में जहां 124 मिनट का नॉन जियो टॉकटाइम मिलेगा, वहीं 100 रुपए के वाउचर में 1,362 मिनट का टॉकटाइम दिया जा रहा है। इसमें यूजर को हर 10 रुपए के वाउचर के साथ 1 जीबी अतिरिक्त डेटा दिया जा रहा है। इसी तरह 100 रुपए के रिचार्ज में यूजर्स को 10 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा।
 
-नए नियम 10 अक्टूबर से लागू हो गए हैं। हालांकि कंपनी ने स्पष्ट कर दिया है कि यूजर्स पर नए चार्ज तभी लागू होंगे, जब 10 अक्टूबर से पहले कराए गए उनके रिचार्ज की वैधता खत्म होगी।
 
-अगर आपने 9 अक्टूबर को या इससे पहले किसी भी प्लान से जियो नंबर पर रिचार्ज करवाया है, तो आपको प्लान खत्म होने तक (जियो के अलावा बाकी नेटवर्क्स पर भी) फ्री कॉलिंग का लाभ मिलता रहेगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कश्मीर में सब ठीक है, अजमेर दरगाह के चिश्ती की पाकिस्तान को खरी-खरी