Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अब दो लोग मिलकर कर सकेंगे एक ट्वीट, जानिए क्या है ट्विटर का 'Co-Tweet' फीचर

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 9 जुलाई 2022 (15:06 IST)
Photo - Twitter
कैलिफोर्निया। इस साल की शुरुआत से ही अफवाहें फैलने लगी थी कि ट्विटर एक से ज्यादा लोगों को समग्र रूप से एक ट्वीट करने की अनुमति देगा। अब ट्विटर से इस बात की पुष्टि करते हुए अपना नया 'Co-Tweet' फीचर लाने की घोषणा कर दी है। इस फीचर की मदद से 2 ट्विटर यूजर्स मिलकर एक ट्वीट कर पाएंगे।
 
कैसे काम करेगा 'Co-Tweet' फीचर?
को-ट्वीट करने के लिए पहले एक यूजर किसी पोस्ट को ट्वीट करेगा, उसके बाद दूसरा यूजर उसमें अपनी पोस्ट को को-ऑथर के रूप में जोड़ेगा। को-ट्वीट को साधारण ट्वीट की तरह ही पोस्ट किया जाएगा, लेकिन यूजर को को-ट्वीट आइकॉन को सिलेक्ट करके अन्य यूजर को को-ट्वीट करने के लिए इन्वाइट करना होगा। को-ऑथर वही यूजर बन सकता है, जिसका पब्लिक अकाउंट हो और वो आपको फॉलो करता हो। 
ट्विटर ने इस नए फीचर की घोषणा करते हुए कहा कि हम ट्विटर यूजर्स को कोलेब करने की अनुमति देने के लिए नए तरीकों की खोज कर रहे हैं। हम CoTweets की टेस्टिंग के माध्यम से ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि ये फीचर ऑडियंस के लिए उपयोगी साबित होगा या नहीं। 
 
अन्य जानकारी:
CoTweets करने वाले दोनों ऑथर्स की पहचान उनके नाम और प्रोफाइल पिक्चर के आधार पर होगी और ये ट्वीट दोनों यूजर्स के फॉलोवर्स की टाइमलाइन पर दिखाई देगा। 
CoTweets के इन्वाइट आपको नोटिफिकेशन के रूप में अपने DM में दिख जाएंगे जिससे आप CoTweet कर पाएंगे। 
 
अभी यह फीचर केवल अमेरिका, कनाडा और कोरिया के कुछ चुनिंदा यूजर्स को दिया गया है। टेस्टिंग कम्पलीट होते ही ट्विटर इसे सबके लिए रोल-आउट कर देगा। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

यामागामी ने बताया, क्या थी शिंजो आबे की हत्या की वजह?