Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अब आप 2 स्मार्टफोन पर चला पाएंगे एक ही WhatsApp अकाउंट, आ रहा है नया फीचर Companion mode

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 9 मई 2022 (18:04 IST)
WhatsApp Companion mode : WhatsApp अपने यूजर्स के नए-नए फीचर्स लेकर आता रहता है। ऐसे ही एक फीचर पर WhatsApp काम कर रहा है। इस फीचर को Companion mode नाम दिया गया है। खबरों के मुताबिक यह फीचर multi-device की तरह होगा। इस फीचर से आप एक सेकेंडरी डिवाइस को प्राइमरी फोन की तरह जोड़ सकते हैं। यानी आप एक ही WhatsApp अकाउंट को एक साथ दो स्मार्टफोन पर चला पाएंगे।
WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप कम्पैनियन मोड फीचर (Companion Mode Feature) की टेस्टिंग कर रहा है। इसके जरिए व्हाट्एस अकाउंट के साथ एक सेकेंडरी डिवाइस को लिंक किया जा सकता है। फीचर को सबसे पहले अप्रैल में देखा गया था। अब इस फीचर की और अधिक जानकारी सामने आई है।
 
WhatsApp ने कुछ समय पहले ही अपने सभी यूजर्स के लिए मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को जारी किया है। इस फीचर के जरिए आप व्हाट्सएप अकाउंट को चार अन्य डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि बाकी डिवाइस पर आप व्हाट्सएप वेब वर्जन ही चला पाएंगे। यानी दूसरे फोन पर व्हाट्सएप पर इस्तेमाल करना अभी तक मुश्किल है।
webdunia
वेबसाइट ने एक स्क्रीनशॉट भी दिखाया है, जिसमें यूजर को कम्पैनियन मोड से जुड़ी एक चेतावनी दी जा रही है। इसमें बताया गया है कि अगर आपके फोन में पहले से कोई व्हाट्सएप अकाउंट चालू है और आप फोन को सेकंडरी डिवाइस के रूप में किसी और अकाउंट से जोड़ेंगे तो वर्तमान अकाउंट लॉगआउट हो जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

JEE Main and Advanced exam : नए बोर्ड ने ली परीक्षा की जिम्मेदारी, 19 सदस्यीय जेएबी का गठन