Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Delete for Everyone? अब whatsapp पर कर सकते हैं message 15 minute के अंदर edit

हमें फॉलो करें whatsapp message edit feature
whatsapp message edit feature
 
'Delete for Everyone’ क्या आप भी अपनी चैट पर ये मैसेज देखकर परेशान हो जाते हैं? कई बार मैसेज डिलीट करने के बाद भी लोग हमसे पूछते हैं कि "क्या डिलीट किया?" अगर हमें बताना ही होता तो हम डिलीट क्यों करते? ऐसा अक्सर सबके साथ होता है इसलिए व्हाट्सएप आने वाले हफ़्तों में एक नया फीचर लाने वाला है। इस फीचर में आप भेजा गया मैसेज 15 मिनट के अंदर एडिट कर सकते हैं। सुनने में काफी रोचक लगता है क्योंकि अब आप अपनी गलती को सुधार सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इस फीचर से जुड़ी सारी जानकारी के बारे में.....

क्या है व्हाट्सएप का नया फीचर?
हाल ही में व्हाट्सएप ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर नए फीचर की वीडियो शेयर की। पोस्ट शेयर करते हुए व्हाट्सएप ने लिखा कि "अब आप मैसेज सेंड करने के बाद 15 मिनट के अंदर अपना मैसेज एडिट कर सकते हैं। अगर आप गलती कर देते हैं तो आपको घबराने की ज़रूरत नहीं है। इस वीडियो में बताया गया है कि आप कैसे अपने मैसेज को एडिट कर सकते हैं। पहले आपको अपने सेंड किए हुए मैसेज पर क्लिक करना है । उसके बाद आपको ऊपर तीन डॉट दिखेंगे जहां से आप मैसेज कॉपी करते हैं। उसके नीचे आपको कुछ दिनों में एडिट का विकल्प भी दिखेगा।

इस पोस्ट पर स्टीवन ने कमेंट करते हुए कहा कि "मुझे नहीं लगता ये एक अच्छा डेवलपमेंट हैं, इस फीचर के कारण लीगल वैल्यू ख़तम हो जाएगी। साथ ही फ्रॉड केस भी बढ़ सकते हैं।"

आपको बता दें कि टेलीग्राम और सिग्नल एप पर ये फीचर पहले से मौजूद हैं। साथ ही ट्विटर पर भी लोग अपने ट्वीट को एडिट कर सकते हैं।

Chatlock और Stickers फीचर भी किए गए हैं लॉन्च
हाल ही में व्हाट्सएप ने Chat Lock फीचर भी लॉन्च किया है जिसमें आप अपनी चैट को पासवर्ड के ज़रिए प्राइवेट रख सकते हैं। इस फीचर आपकी चैट और सेंडर का नाम दूसरे फोल्डर में चला जाएगा। साथ ही नया मैसेज आने पर भी सेंडर का नाम नहीं दिखेगा।

इसके साथ ही व्हाट्सएप स्टीकर फीचर पर भी काम कर रहा है। इस फीचर के ज़रिए आप इमेज से स्टीकर अपने व्हाट्सएप पर ही बना सकते हैं। आपको दूसरी स्टीकर एप को इस्तेमाल करने कि ज़रूरत नहीं है।
ALSO READ: OPPO F23 5G : ओप्पो के सस्ते स्मार्टफोन की इंट्री, 64MP ट्रिपल कैमरे के साथ धांसू बैटरी, मिल रहे हैं कई ऑफर्स

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मणिपुर में स्थिति तनावपूर्ण, जानिए क्यों हिंसा की आग में जल रहा है पूर्वोत्तर का यह राज्य