Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

होमवर्क से कैसा डर!

हमें फॉलो करें होमवर्क से कैसा डर!
NDND
बच्‍चों,
आप लोगों की पढ़ाई कैसी चल रही है? अब तो स्‍कूल में खूब होमवर्क भी मिल रहा होगा। आपको होमवर्क करना अच्‍छा लगता है या नहीं?

कल मुझे मिनी मिली थी। वह स्‍कूल में मिलने वाले होमवर्क से बहुत परेशान थी। मिनी ने मुझसे कहा कि उसे स्‍कूल में सबकुछ बहुत अच्‍छा लगता है लेकिन होमवर्क करना उसे बिल्‍कुल पसंद नहीं। मिनी को लगता है कि वह बड़ी हो जाएगी तो उसे होमवर्क नहीं करना पड़ेगा। इसलिए वह चाहती है कि वह जल्दी बड़ी हो जाए।

आपको क्‍या लगता है कि बड़े होने के बाद होमवर्क नहीं मिलता है?

ऐसा नहीं है, बड़े होने के बाद तो ज्‍यादा होमवर्क करना पड़ता है। नोटबुक में कुछ लिखने या प्रोजेक्‍ट बना लेने को ही होमवर्क नहीं कहते। आपको पता है कि मैच खेलने के पहले सचिन तेंदुलकर घंटों प्रैक्टिस करते हैं। आपके लिए एक कार्टून फिल्‍म बनाने से पहले एनीमेटर महीनों तक मेहनत करते हैं। 'कृश' और 'कोई मिल गया' जैसी फिल्‍मों की शूटिंग करने के लिए रितिक ने साल भर रिहर्सल की, यानी होमवर्क किया था?

होमवर्क तो हमें हमेशा ही करना पड़ता है। ये बात अलग है कि बड़े होने के बाद हम अपने क्षेत्र के अनुसार होमवर्क करते हैं। हम अपने स्‍कूल के होमवर्क को जितनी मेहनत से पूरा करते हैं, बड़े होने के बाद हमारा काम उतना ही आसान हो जाता है।

स्‍कूल का होमवर्क खुशी-खुशी पूरा करो, ऐसा करने से होमवर्क जल्‍दी पूरा हो जाएगा और आपको खेलने के लिए भरपूर समय भी मिलेगा।

आपकी दीदी
नूपुर

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi