Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लाल किताब राशिफल 2021 : मिथुन राशि के लिए कैसा रहेगा अगला वर्ष

हमें फॉलो करें webdunia

अनिरुद्ध जोशी

वर्ष 2020 तो दुनियाभर के लोगों को दुख करने वाला सिद्ध हुआ, परंतु अब लोगों को नए वर्ष से बहुत आशा है। हालात सामान्य होंगे और लोग फिर से पहले की तरह जीने लगेंगे। उम्मीदों से भरे इस वर्ष में लाल किताब के अनुसार किस राशि के लिए कैसा रहेगा यह वर्ष इस बारे में बहुत ही संक्षिप्त रूप से जानिए मिथुन राशि के बारे में।

मिथुन राशि : यह वर्ष आपके लिए महत्वपूर्ण बदलाव लेकर आएगा। आर्थिक जीवन के लिए, थोड़ा बहुत प्रतिकूल समय है क्योंकि इस दौरान आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। ऐसे में आपको सोच समझकर कदम उठाना होंगे, अन्यथा नुकसान उठा सकते हैं। जनवरी के प्रथम सप्ताह में आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। इसके बाद आपका झुकाव धर्म कर्म की ओर होगा। फरवरी मार्च में परिवार में खुशियों को वातावरण रहेगा। 
आप नौकरीपेशा हैं तो 1 अप्रैल से 16 अप्रैल के बीच का वक्त कठिन है। हालांकि यदि आप अभी से ही अपनी जिम्मेदारियों को ईमानदारी से निभाकर अच्छा व्यवहार रखते हैं तो मेहनत रंग लाएगी और नौकरी में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे। हालांकि यह भी एक पक्ष है कि इस समय आप जितनी भी मेहनत करेंगे, आपके अधिकारी आप से असंतुष्ट ही रहेंगे, परंतु आप अपने आत्मविश्‍वास में कमी ना आने दे और कार्य करते जाएंगे।
 
26 अगस्त से 22 सितंबर के बीच का वक्त आर्थिक संकटों से जुझने का वक्त तब बनेगा जबकि आपने बताए गए समय में खर्चों पर लगाम लगाकर नौकरी पर बेहतर प्रदर्शन ना किया हो और सेहत पर ध्यान ना रखा गया हो तो निश्‍चित ही आपके लिए यह समय कठिन रहेगा। परंतु व्यापार करने वाले जातकों को, इस दौरान सबसे अधिक सफलता मिलेगी। परिवार का वातावरण भी बेहतर रहेगा।
सितंबर के अंतिम सप्ताह से 17 अक्टूबर और 13 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच आपके राशि स्वामी अस्त अवस्था में होंगे। इसलिए आपको इस दौरान मिश्रित फलों की प्राप्ति होगी। इस दौरान कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। आप उपरोक्त नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए आप गाली-गलोच करने और झूठ बोलने से बचें। चमड़े की वस्तुओं का उपयोग ना करें और आर्टिफिशियल ज्वैलरी से भी परहेज करें। गर्मी के दौरान लोगों को शरबद पिलाएं और बुआ, मौसी, मां अथवा बहन को हरे रंग की वस्तुएं भेंट करें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Love Horoscope 2021 : इस साल क्या कहते हैं आपके रोमांस के सितारे