अं‍तरिम बजट में मोदी सरकार दे सकती है ये बड़े तोहफे

शनिवार, 19 जनवरी 2019 (14:12 IST)
मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले अंतरिम बजट पेश करेगी। खबरों के अनुसार इस बजट में मोदी सरकार किसानों और आम जनता को तोहफा दे सकती है। चुनाव को देखते हुए माना जा रहा है कि यह मोदी सरकार का लोक-लुभावन बजट हो सकता है।
 
खबरों के मुताबिक सरकार इस बजट में किसानों के खातों में सीधे फंड हस्तांतरण की स्कीम को हरी झंडी दे सकती है। किसानों को ब्याजमुक्त ऋण की योजना का ऐलान भी किया जा सकता है। मध्यम वर्ग को आयकर में भी राहत दी जा सकती है।
 
खबरों के अनुसार आयकर छूट की सीमा को बढ़ाकर 5 लाख रुपए तक किया जा सकता है। अभी यह सीमा 2.5 लाख तक है। अपने कार्यकाल के अंतिम बजट में मोदी सरकार नाराज चल रहे कारोबारियों को बीमा स्कीम का तोहफा दे सकती है। साथ ही कुछ प्रोडक्ट्स पर कस्टम ड्यूटी में भी बदलाव हो सकता है।
 
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि मोदी सरकार अंतरिम बजट पेश किए जाने की परंपरा को तोड़ते हुए 1 फरवरी को सिर्फ लेखानुदान ही पेश नहीं करेगी।
 
वित्तमंत्री अरुण जेटली ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग में एक समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कुछ चुनौतियों के समाधान सहित अर्थव्यवस्था के हित को भी अंतरिम बजट में शामिल किया जाएगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख टीएमसी सांसद ने अभिनेत्री रवीना के साथ लगाए ठुमके, वीडियो वायरल