क्या बंद हो रहा है Air India का परिचालन?

सोमवार, 6 जनवरी 2020 (14:18 IST)
नई दिल्ली। पिछले दिनों नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा एयर इंडिया के परिचालन को जारी रखने को लेकर शंका जताए जाने के बाद से लगातार इस तरह की अफवाहें चल रही हैं कि यह विमानन कंपनी बढ़ते घाटे के चलते अपना परिचालन बंद कर सकती है। हालांकि एयर इंडिया की ओर से कहा गया है कि इस तरह की खबरें पूरी तरह निराधार हैं। 
 
एयर इंडिया लिमिटेड की कमर्शियल डायरेक्टर मीनाक्षी मलिक ने अपने ट्रैवल पार्टनर्स को लिखा है कि बाजार में इस तरह की अफवाहें चल रही हैं कि एयर इंडिया अपना परिचालन बंद कर रही है, जो कि पूरी तरह आधारहीन हैं। उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें, इनमें कोई दम नहीं है।
 
ALSO READ: क्या सचमुच बंद हो रही है Air india, CMD ने बताई सचाई?
 
आपको बता दें कि एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अश्वनी लोहानी ने भी गत शनिवार को कहा कि कंपनी के बंद होने को लेकर बाजार में चल रहीं अफवाहें पूरी तरह आधारहीन हैं। एयर इंडिया उड़ान भरती रहेगी और परिचालन का विस्तार भी करेगी।
 
रोज हो रहा है करोड़ों का घाटा : उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय मंत्री पुरी ने स्वीकार किया था कि एयर इंडिया को रोजाना 20 से 26 करोड़ रुपए तक का नुकसान हो रहा है। एयर इंडिया को 2018-19 में 8,556 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था और उसका कुल कर्ज 80,000 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है।
 
इतना ही नहीं वर्ष 2018 में सरकार ने एयर इंडिया में 76 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का प्रस्ताव रखा था। हालांकि इस प्रस्ताव के तहत बोली लगाने वाला कोई आगे नहीं आया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख EPFO : 8 करोड़ PF खाताधारकों के लिए आ सकती है बुरी खबर!