Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इस ऑटो कंपनी में निकलने वाली हैं 1500 से ज्यादा नौकरियां

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 4 जनवरी 2021 (18:41 IST)
नई दिल्ली। जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान उत्पादन बढ़ाने तथा बिक्री की टीम को मजबूत बनाने के लिए अपने डीलर पार्टनर के साथ मिलकर भारत में 1,500 नियुक्तियां करने वाली है। कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। कंपनी ने हाल ही में स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) मैग्नाइट को बाजार में उतारा है।
 
कंपनी की योजना मैग्नाइट का उत्पादन बढ़ाने के लिए चेन्नई संयंत्र में तीसरी पारी (शिफ्ट) शुरू करने की है। कंपनी मैग्नाइट का उत्पादन अभी के प्रतिमाह करीब 2,500 इकाई से बढ़ाकर फरवरी माह से मासिक 3,500 से 4000 इकाई करना चाह रही है।
 
निसान को 2 दिसंबर मैग्नाइट को उतारने के बाद से इसके लिए करीब 32,800 बुकिंग मिल चुकी हैं। इसके लिए डिलिवरी का समय कई महीने का हो चुका है।
 
निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे ग्राहक शीघ्रता से मैग्नाइट का आनंद लें और इसके लिए हम उत्पादन बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं। हम संयंत्र में तीसरी पारी शुरू करने जा रहे हैं और इसके लिए हम संयंत्र में एक हजार लोगों को नौकरी पर रखने वाले हैं।
 
उन्होंने कहा कि इसके अलावा 500 अन्य लोगों को कंपनी के डीलरशिप के लिए नियुक्त किया जाएगा ताकि ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके।
 
रेनो-निसान के चेन्नई स्थित संयुक्त संयंत्र की क्षमता सालाना 4.8 लाख वाहन बनाने की है। इस संयंत्र से कंपनी 100 से अधिक देशों में निर्यात करती है। श्रीवास्तव ने बताया कि मैग्नाइट के शुरुआती संस्करण को छोड़ अन्य संस्करणों की कीमतें बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।
 
कंपनी ने इससे पहले कहा था कि लागत में वृद्धि को देखते हुए जनवरी से विभिन्न मॉडलों के दाम पांच प्रतिशत तक बढ़ाए जाएंगे। निर्यात की रणनीति के बारे में श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी इंडोनेशिया और दक्षिण अफ्रीका को मैग्नाइट का निर्यात करने पर विचार कर रही है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

farmers protest : सरकार-किसान संगठनों के बीच गतिरोध बरकरार, अगली बैठक 8 जनवरी को होगी