रेलवे में खुला नौकरियों का खजाना, निकली 1 लाख 30 हजार वेकेंसियां...

बेरोजगार युवाओं के लिए रेलवे ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। रेलवे में नॉन टेक्नीकल, पारा मेडिकल स्टाफ, मिनिस्ट्रियल और टेक्नीकल पदों के लिए के लिए वेकेंसियां निकली हैं। कुल 1 लाख 30 हजार पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। इस सूचना के बाद युवा परीक्षाओं की तैयारियों में जुट गए हैं।
 
इन पदों पर निकली वेकेंसियां : नॉन टेक्नीकल श्रेणी के तहत टिकट कले क्टर, टाइपिस्ट, टीटीई, असिस्टेंट स्टेशन मास्टर जैसे पदों के लिए वेकेंसियां निकाली गई हैं। 28 फरवरी से इन पदों के लिए फॉर्म भरे जा सकते हैं।
 
दूसरी कैटेगिरी में पारा मेडिकल स्टॉफ के कई पद हैं। 4 मार्च से इस श्रेणी के तहत आवेदन किए जा सकेंगे। तीसरी कैटेगिरी मिनिस्ट्रियल पदों जैसे लॉ असिस्टेंट, जूनियर ट्रांसलेटर आदि की है। इन पदों पर 8 मार्च से फॉर्म भरा जा सकेगा। चौथी श्रेणी के लिए टेक्निकल पदों पर 12 मार्च से आवेदन किया जा सकेगा। इस श्रेणी में जूनियर इंजीनियर, गैंगमैन, गेट मैन जैसे पद हैं।
 
रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे में कुल 2 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती किए जाने की घोषणा की थी। इसमें से फरवरी-मार्च 2019 तक प्रथम चरण के दौरान 1,31,428 पदों पर भर्ती होगी। चरण-2 के अंतर्गत भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत मई-जून 2020 से होगी और जो जुलाई-अगस्त 2021 तक पूरा हो जाएगी। इसके  अंतर्गत 99 हजार रिक्तियों को भरा जाएगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख विजय माल्या ने मोदी से पूछा, क्यों नहीं दे रहे बैंकों को पैसे लेने के निर्देश...