Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गेंदबाजों ने दिखाया वापसी का जज्बा-ब्रॉड

हमें फॉलो करें गेंदबाजों ने दिखाया वापसी का जज्बा-ब्रॉड
मैनचेस्टर , गुरुवार, 1 सितम्बर 2011 (13:01 IST)
इंग्लैंड के ट्वेंटी-20 कप्तान स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत के खिलाफ छह विकेट की जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया और कहा कि उन्होंने शुरू में लचर प्रदर्शन के बावजूद बेहतरीन वापसी करके अपना जज्बा दिखाया।

ब्रॉड ने कहा कि स्कोरिंग रेट पर अंकुश लगाने के लिये सबसे अच्छा तरीका विकेट लेना है। पहले दस ओवर में हम लेंथ हासिल नहीं कर पाए लेकिन जिस तरह से हमने वापसी करके अच्छी गेंदबाजी की उससे हमारे गेंदबाजों के जज्बे और कौशल का पता चलता है। भारत ने अंतिम आठ ओवर में नौ विकेट गंवाए।

ब्रॉड ने कहा कि हमने अच्छी शुरुआत नहीं की लेकिन अंतिम दस ओवर में हमने जैसी गेंदबाजी की वह बेहतरीन थी। हमने फैसला किया कि विकेट लेना सकारात्मक विकल्प है। इससे नए बल्लेबाजों पर दबाव बनता है। इससे सीमित ओवरों के मैच में भी विकेट लेने के महत्व का पता चलता है।

उन्होंने कहा कि हम शुरू में लेंथ हासिल नहीं कर पाए और हमने कई ऐसी गेंद की जिन पर बाउंड्री लगाना आसान था। लेकिन उनके बल्लेबाजों ने भी अच्छे शाट लगाये। पहले छह ओवर में दोनों टीमों की तरफ से अच्छा स्कोर बना लेकिन इसके बाद रन बनाना आसान नहीं रहा।

ब्रॉड ने इसके अलावा इयोन मोर्गन की भी तारीफ की जिन्होंने 49 रन की बनाकर इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि मोर्गन ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और उसने दिखाया कि हमारी लाइनअप में वह कितना अहम स्थान रखता है।

इंग्लिश कप्तान ने कहा कि हमने शुरू में विकेट गंवाए लेकिन केविन और कीसवेटर ने पॉवरप्ले में हमारे लिए लगभग 60 रन जोड़े। एक बार जब हमने उन्हें 165 रन पर रोक दिया तो हमें लक्ष्य हासिल करने का पूरा विश्वास था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi