Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत को वनडे में भाग्य बदलने की उम्मीद

हमें फॉलो करें भारत को वनडे में भाग्य बदलने की उम्मीद
चेस्टर ली स्ट्रीट , शुक्रवार, 2 सितम्बर 2011 (14:49 IST)
अब तक के बेहद निराशाजनक दौरे में हार से हताश भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार से यहां शुरू होने वाली पांच एकदिवसीय मैचों की सिरीज में जीत की राह पर लौटकर इस दौरे का सकारात्मक अंत करने की कोशिश करेगी।

भारत को अब तक बल्लेबाजों की लगातार असफलता और गेंदबाजों के लगातार निराशाजनक प्रदर्शन से जूझना पड़ा है। वह दौरे के शुरू में टेस्ट क्रिकेट में दुनिया में नंबर एक टीम थी लेकिन इंग्लैंड का यह दौरा उसके लिए किसी दुस्वप्न से कम नहीं रहा और उसे अब तक केवल तीन अभ्यास मैचों में ही जीत मिली है।

टेस्ट सिरीज 0-4 से हारकर नंबर एक रैंकिंग गंवाने के बाद भारत को एकमात्र ट्वेंटी-20 मैच में भी हार झेलनी पड़ी तथा वनडे सिरीज से पहले भी परिस्थितियां उसके अनुकूल नहीं दिख रही हैं। इंग्लैंड टीम की बेहतरीन फॉर्म और भारत की पतली हालत को देखते हुए महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम को उत्साह से ओतप्रोत घरेलू टीम पर भारी पड़ने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे।

इंग्लैंड अभी नंबर एक टेस्ट टीम है। वह मौजूदा ट्वेंटी-20 चैंपियन है और अब उसका लक्ष्य खुद को एकदिवसीय मैचों में भी अव्वल साबित करना होगा है। यदि वह वन डे सिरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप करता है तो आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा जबकि अभी तीसरे नंबर पर काबिज भारत पांचवें स्थान पर खिसक जाएगा। यह सिरीज इंग्लैंड के लिए उपमहाद्वीप के पिछले दो दौरों में 1-5 और 0-5 से हार का बदला चुकता करने का मौका भी है। इससे एलिस्टेयर कुक के खिलाड़ी अगले महीने पांच वन डे के लिए सकारात्मक सोच के साथ भारत दौरे पर आएंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi