12 साल के ऑस्ट्रेलियाई फैन मैक्स ने 4 साल कचरा बीनकर अपना एशेज टेस्ट देखने का सपना पूरा किया

शुक्रवार, 6 सितम्बर 2019 (18:28 IST)
क्रिकेट मैच देखने को लेकर दीवानगी तो सभी ने देखी है, मगर क्रिकेट का ऐसा दिवाना पहली बार देखने को मिला है जिसने क्रिकेट मैच देखने और अपनी पसंदीदा टीम से मिलने के लिए 4 साल तक कचरा बीना हो। 
ALSO READ: गिलक्रिस्ट बोले क्रिकेट मैच में अगर उस वक्त DRS होता तो मैं आउट नहीं होता 
हम बात कर रहे है एक ऐसे क्रिकेटप्रेमी की जिसकी उम्र केवल 12 साल है और इसका नाम है मैक्स वेट। इस बालक ने 4 साल तक कचरा बीनकर पाई-पाई जोड़ी और उसके बाद मैनचेस्टर में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच का टिकट खरीदा। 
ALSO READ: भारतीय महिला क्रिकेट में वनडे की कप्तान मिताली और टी-20 की कप्तान हरमनप्रीत होंगी 
ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले मैक्स का सपना था कि वह एक बार ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का कोई टेस्ट देखे। ऑस्ट्रेलियाई टीम और टीम के कुछ खास खिलाड़ी (स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस) मैक्स के पंसदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं। मैक्स की इस दीवानगी का तोहफा उसे क्रिकेटरों के साथ बस में यात्रा करके भी मिला। 
क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने बताया कि 2015 में मैक्स वेट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपनी सरजमीं पर विश्व कप का खिताब जीतते देखा तो उसने उसी समय ही यह ठान लिया था कि 4 साल बाद वह एशेज श्रृंखला देखने इंग्लैंड जरूर जाएगा। उसके पिता डेमियन वेट ने कहा कि अगर वह 1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर कमा सका तो ही वह उसे इंग्लैंड लेकर जाएंगे। 
ALSO READ: ऑस्ट्रलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने जसप्रीत बुमराह को बताया इस समय का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज 
मैक्स ने अपने इस सपने को पूरा करने के लिए अपनी मां के साथ मिलकर सप्ताह के अंत में अड़ोस-पड़ोस के घरों से कचरा उठाने का काम शुरू किया। हर घर से मेहनताना के रूप में मैक्स को 1 डॉलर मिलने लगे। 4 साल तक वह यह काम लगातार करता रहा। बूंद-बूंद से भरता सागर की उक्ति को चरितार्थ करते हुए आखिर में उसने इतना पैसा जमा कर ही लिया कि उसके पिता पूरे परिवार को चौथा टेस्ट दिखाने इंग्लैंड ले आए। 
ALSO READ: क्रिकेट मैच में गेंदबाजों ने किया कमाल, सिर्फ 6 रन पर ढेर हुई टीम 
मैक्स वेट ने कहा कि मैं स्टीव वॉ, जस्टिन लैंगर और नाथन लियोन के बगल में बैठा। लैंगर ने मुझे प्लान बुक दिखाई, जिसे देखकर मैं दंग रह गया। वॉ से मिलना अद्‍भुत रहा। मैने अपने दोनों पसंदीदा क्रिकेट खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस से मुलाकात की। उन्होंने मुझे अपनी तैयारियों के बारे में बताया। दूसरे दिन लंच के समय ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन ने मैक्स को पूरी टीम के ऑटोग्राफ वाली जर्सी भी उपहार में दी। फोटो साभार ट्विटर

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख हर टेस्ट को अपना आखिरी टेस्ट समझकर खेलते हैं हनुमा विहारी