क्रिकेट की बाइबिल 'विज्डन' की Best ODI टीम में शामिल हैं ये 3 दिग्गज भारतीय क्रिकेटर

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

मंगलवार, 24 दिसंबर 2019 (22:55 IST)
दुनियाभर में सबसे विश्वसीय पत्रिका 'विज्डन' को क्रिकेट की 'बाइबिल' माना जाता है। 2019 के लिए विज्डन ने दशक की टीम चुनी है क्योंकि साल के खत्म होने के साथ ही 'दशक' भी समाप्त होने जा रहा है। दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम में तीन भारतीयों को भी चुना गया है। ये क्रिकेटर हैं रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी।
 
विज्डन ने सलामी बल्लेबाज के रूप में डेविड वॉर्नर के साथ रोहित शर्मा को बेस्ट ओपनिंग जोड़ी माना है। नंबर 3 पर विराट कोहली और नंबर 6 की पोजिशन पर विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को रखा है। मध्यक्रम में जोस बटलर और डी'विलियर्स हैं जबकि तेज गेंदबाजी के लिए मलिंगा, स्टार्क और स्टेन को वनडे में बेस्ट माना। 
आश्चर्यजनक रूप से 219 में दुनिया के नंबर 1 वनडे गेंदबाज मोहम्मद शमी और नंबर वन टेस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस लिस्ट से बाहर हैं जबकि आईसीसी से 2 साल के प्रतिबंध की सजा भुगत रहे बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दशक की बेस्ट वनडे टीम में ऑलराउंडर की जगह बनाने में कामयाब रहे। 
 
विज्डन की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम में किसी भी स्पिनर को नहीं रखा गया। यही नहीं, इस टीम में पाकिस्तान का एक भी क्रिकेटर अपनी जगह बनाने में नाकाम रहा।
 
विज्डन की बेस्ट वनडे टीम : डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डी'विलियर्स, जोस बटलर, महेंद्र सिंह धोनी, शाकिब अल हसन, लसित मलिंगा, मिचेल स्टार्क, डेल स्टेन और ट्रेंट बोल्ट।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 42 विकेट लेकर शमी ने Kapil Dev को पीछे छोड़ा, दूसरी बार झटके 1 साल में सबसे ज्यादा विकेट