Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, इन 5 कारणों से टीम को मिली शर्मनाक हार

webdunia
रविवार, 26 मई 2019 (10:16 IST)
विश्व की नंबर 2 टीम और विश्व कप में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम को अपने शीर्ष बल्लेबाजों के खौफनाक प्रदर्शन से न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में शनिवार को 6 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इन 5 कारणों से कोहली की टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा... 

सलामी बल्लेबाजी : भारत के लिए पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की। यह दोनों ही बल्लेबाज 2-2 बनाकर बोल्ट की गेंद पर पैवेलियन लौट गए। इससे भारतीय बल्लेबाजी दबाव में आ गई। 
 
मध्यम क्रम के बल्लेबाज भी नहीं चले : भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में बेहद खराब प्रदर्शन किया। लोकेश राहुल 6, कप्तान विराट कोहली 18, हार्दिक पांड्या 30, महेंद्र सिंह धोनी 17 और दिनेश कार्तिक 4 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। रवीन्द्र जडेजा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट और मध्यम तेज गेंदबाज नीशम की गेंदों का सामना नहीं कर पाया।
 
सीनियर बल्लेबाजों का गैर जिम्मेदाराना प्रदर्शन : इस मैच में जब पारी की शुरुआत खराब हुई तो धोनी और कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को संयम के साथ पारी को आगे बढ़ाना था। बहरहाल यह दोनों भी गैर जिम्मेदाराना ढंग से पैवेलियन लौट गए।
 
स्विंग नहीं खेल पाए बल्लेबाज : माना जा रहा था कि भारतीय बल्लेबाजों को स्विंग गेंदों को खेलने में परेशानी हो सकती है। यह आशंका सही साबित हुई। भारतीय बल्लेबाज ट्रेंट बोल्ट की स्विंग के सामने पूरी तरह पस्त नजर आए। टीम के छह बल्लेबाज 2 अंकों तक भी नहीं पहुंच सके। 
 
गेंदबाजों को नहीं मिला दबाव बनाने का मौका : भारत ने अपनी पारी केवल 179 रन बनाए। इस वजह से गेंदबाजों को न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाने का कोई मौका नहीं मिला और रही सही कसर केन विलियमसन और रॉस टेलर के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई अर्धशतकीय पारी ने पूरी कर दी। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

स्मिथ का शानदार शतक, रोमांचक अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया