Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मिथुन ने 6 गेंद पर 5 विकेट लेकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, कर्नाटक मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में

webdunia
शुक्रवार, 29 नवंबर 2019 (23:24 IST)
सूरत। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कर्नाटक के अभिमन्यु मिथुन ने हैट्रिक सहित 1 ओवर में 5 विकेट लेने के अनोखा रिकॉर्ड बना डाला। मिथनु की शानदार गेंदबाजी और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत कर्नाटक ने हरियाणा को 8 विकट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

पिछले महीने विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल में हैट्रिक लेने वाले मिथुन (39 रन देकर 5 विकेट) ने हरियाणा की पारी के आखिरी ओवर में 5 विकेट लिए। उनके इस प्रयास से हरियाणा बल्लेबाजी के लिए अनुकूल परिस्थितियों में 200 रन के पार नहीं पहुंच पाया और 8 विकेट पर 194 रन ही बना सका।

हरियाणा की तरफ से चैतन्य बिश्नोई (55) और हिमांशु राणा (61) ने अर्धशतक जमाए जबकि हर्षल पटेल ने 34 और राहुल तेवतिया ने 32 रन का योगदान दिया। इसके जवाब में कर्नाटक ने 15 ओवर में दो विकेट पर 195 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

केएल राहुल (31 गेंदों पर 66) और देवदत्त पडिक्कल (42 गेंदों पर 87) ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवर में 125 रन जोड़कर कर्नाटक को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई जबकि मयंक अग्रवाल 14 गेंदों पर 30 रन बनाकर नाबाद रहे।

मैच का आकर्षण हालांकि मिथुन का ओवर रहा। उन्होंने इससे पिछले ओवर में 18 रन लुटाए थे। जब वह अंतिम ओवर करने के लिए आए तो हरियाणा का स्कोर 3 विकेट पर 192 रन था और लग रहा था कि वह आसानी से 200 रन के पार पहुंच जाएगा।

मिथुन ने पहले राणा को अग्रवाल के हाथों डीप मिडविकेट पर कैच कराया जबकि तेवतिया ने दूसरी गेंद पर मिडऑन पर कैच थमाया। मिथुन ने धीमी गेंद पर सुमित कुमार को स्क्वेयर लेग पर कैच कराकर हैट्रिक पूरी की। चौथी गेंद पर उन्होंने अमित मिश्रा को कवर पर कैच कराया। इस तरह से वह टी20 में लसित मलिंगा के बाद 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने। उन्होंने पारी की अंतिम गेंद पर जयंत यादव को भी पैवेलियन भेजकर पांचवां विकेट लिया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

140 किलो वजनी रहकीम कार्नवाल ने करियर के दूसरे टेस्ट में 10 विकेट झटके