Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली जीत बहुत खास है : अजिंक्य रहाणे

webdunia
सोमवार, 26 अगस्त 2019 (18:49 IST)
एंटीगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बेहतरीन प्रदर्शन कर शतक जमाने और टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनके के लिए यह जीत खास है। 
 
रहाणे ने पहली पारी में शानदार 81 रन बनाए थे जिसकी बदौलत भारतीय टीम सम्मानजनक स्थिति तक पहुंच पाई थी। इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी 102 रन बनाकर शानदार शतक जमाया और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। रहाणे ने दोनों पारियों में कुल 183 रन बनाए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 
 
रहाणे ने कहा, यह जीत मेरे लिए काफी खास है। मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मेरे ख्याल से टीम के लिए पहली पारी काफी चुनौतीपूर्ण थी। पहली पारी में मेरे और राहुल के बीच हुई साझेदारी कठिन थी। मैंने इस मुकाबले से पहले काउंटी क्रिकेट खेला था जिसने मुझे इस मैच में बल्लेबाजी करने में काफी मदद की। 
 
उन्होंने कहा, मैं यह पुरस्कार उन लोगों को समर्पित करता हूं जो मेरे साथ पिछले दो वर्षों से खड़े रहे। मेरे ख्याल से मैच के पहले दिन विकेट में काफी डेंप थे। मुझे पता था कि अगर हम क्रीज पर बने रहे तो रन बनेंगे। मेरी योजना सिर्फ ज्यादा से ज्याद देर तक टिके रहकर बल्लेबाजी करना थी। 
webdunia
गेंदबाजों की तारीफ करते हुए विराट ने कहा, टीम के तीनों गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। हमने मुकाबले के लिए गेंदबाजों का अच्छा जोड़ तैयार किया था और गेंदबाजों की तिकड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया। 
 
उन्होंने कहा, टीम के चयन के लिए हमेशा ही कई खिलाड़ियों के विकल्प रहते हैं और यह एक जिम्मेदारी है जिसे मैं निभा रहा हूं। यह मेरे लिए अच्छी बात है कि मैं टीम के लिए एक अन्य प्रकार से भी योगदान दे रहा हूं। टीम के बिना कुछ भी संभव नहीं है। मैं सिर्फ निर्णय लेता हूं लेकिन उस निर्णय को सही साबित करना खिलाड़ियों के ऊपर निर्भर करता है। 
 
विराट ने कहा, आने वाले मुकाबलों में टीम पर दबाव बढ़ेगा और हमें एक टीम के रुप में संयुक्त होकर इसके लिए खुद को तैयार करना है और मजबती से अपने खेल को दर्शाना है। टीम में सभी खिलाड़ी एक दूसरे की सफलता का जश्न मनाते है यह हमारे टीम की सबसे अच्छी बात है। हमें आने वाले मैचों में और भी परिश्रम करना होगा। भारत और विंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच 30 अगस्त से किंग्सटन में खेला जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वेस्टइंडीज में टेस्ट मैच जीताकर बुमराह बने कप्तान विराट कोहली के फेवरेट