ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान एलेक्स कैरी ने कहा, भारत के खिलाफ श्रृंखला जीतना बड़ी बात

सोमवार, 14 जनवरी 2019 (19:15 IST)
एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान एलेक्स कैरी ने सोमवार को कहा कि टीम ने पिछले 12 महीने में जिस तरह से संघर्ष किया है, उसे देखते हुए भारत जैसे शीर्ष देश के खिलाफ श्रृंखला में जीत दर्ज करना 'काफी बड़ी बात' होगी। मेजबान टीम ने सिडनी में खेले गए पहले एकदिवसीय को 34 रनों से जीत कर 3 मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त कायम की। श्रृंखला का दूसरा मैच मंगलवार को एडिलेड में खेला जाएगा।
 
 
ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार जनवरी 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ 4-1 से श्रृंखला में जीत दर्ज की थी। गेंद से छेड़छाड़ के विवाद के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीवन स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगने के बाद 2018 में टीम 18 एकदिवसीय में से सिर्फ 2 में जीत दर्ज कर सकी थी। टीम ने हालांकि 2019 की शुरुआत जीत के साथ की है।
 
कैरी ने कहा कि यह (श्रृंखला को जीतना) काफी बड़ी बात होगी, ऐसा काफी समय से नहीं हुआ है। मैं ऑस्ट्रेलिया को जीतते देखना चाहता हूं और इस टीम का हिस्सा होना हम सबके लिए काफी मायने रखता है। हम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर विश्व कप में जाना चाहते हैं।
 
इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि भारत की टीम काफी अच्छी है इसलिए वे जल्द ही वापसी करना चाहेंगे। हमारे पास यह अच्छा प्रदर्शन करने का एक और शानदार मौका होगा और ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय श्रृंखला को टेस्ट श्रृंखला में मिली हार के तौर पर नहीं देख रहा है।
 
उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पिछले मैच में हमने अच्छा प्रदर्शन किया और हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। अगर आप हमारी बल्लेबाजी को देखेंगे तो हमने काफी अच्छा किया। भारत को शुरुआत में 3 झटके देना शानदार रहा। महेन्द्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा ने बड़ी साझेदारी की लेकिन हमने सही समय पर साझेदारी को तोड़ वापसी की। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख किसान की बेटी अक्षता को भारोत्तोलन में स्वर्ण