Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दक्षिण अफ्रीका को टी-20 में उन्हीं की पिच पर भारतीय स्पिनर्स ने हराया, डेब्यू पर चमकी यह खिलाड़ी

हमें फॉलो करें webdunia
, शुक्रवार, 20 जनवरी 2023 (13:24 IST)
ईस्ट लंदन (दक्षिण अफ्रीका): पदार्पण कर रही अमनजोत कौर की 30 गेंद में नाबाद 41 रन की पारी से भारत ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए यहां महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय त्रिकोणीय क्रिकेट श्रृंखला के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 27 रन से हराया।
 
दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और 12वें ओवर में 69 रन तक भारत की पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर अपना पलड़ा भारी रखा।
 
दीप्ति (23 गेंद में 33 रन) और अमनजोत ने इसके बाद पारी को संवारा और छठे विकेट के लिए 50 गेंद में 76 रन की साझेदारी करके गुरुवार रात हुए मुकाबले में भारत को छह विकेट पर 147 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज यस्तिका भाटिया (35) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाई।
 
 
इसके जवाब में भारतीय स्पिनरों ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाते हुए मेजबान टीम को नौ विकेट पर 120 रन पर रोककर टीम की जीत सुनिश्चित की। दीप्ति (30 रन पर तीन विकेट) और देविका वैद्य (19 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए।
 
राजेश्वरी गायकवाड़ (11 रन पर एक विकेट), स्नेह राणा (12 रन पर एक विकेट) और राधा यादव (17 रन पर एक विकेट) ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए एक-एक विकेट चटकाया।
दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी खराब रही। टीम ने सलामी बल्लेबाजों लॉरा वोलवार्ट (06) और एनेके बोश (02) के विकेट जल्दी गंवा दिए।
 
मध्य क्रम में कप्तान सुने लुस (29), क्लो ट्रायोन (26) और मारिजेन कैप (22) ने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया लेकिन मेजबान टीम की कोई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाई जिससे उसे हार का सामना करना पड़ा।भारत अपने दूसरे मैच में सोमवार को वेस्टइंडीज से भिड़ेगा।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Non Striker छोर पर रन आउट अब नहीं कहलाएगा मांकडिंग, MCC ने किया बदलाव