Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एशेज टेस्ट : बड़ी बढ़त लेने के बाद लड़खड़ाया ऑस्ट्रेलिया

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 4 दिसंबर 2017 (18:48 IST)
एडिलेड। ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की शानदार गेंदबाजी से पहली पारी में 215 रन की बढ़त लेने वाले ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन शीर्ष क्रम के चार विकेट गंवाने के बावजूद दूसरे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन आज उसने इंग्लैंड पर अपना पलड़ा भारी रखा।
 
इस दिन रात्रि टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 53 रन बनाए हैं और उसकी कुल बढ़त 268 रन हो गई है। इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 227 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 442 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।
 
जेम्स एंडरसन (16 रन देकर 2) और क्रिस वोक्स (13 रन देकर दो) ने ऑस्ट्रेलिया का शीर्ष क्रम झकझोर कर इंग्लैंड की उम्मीद जगाई। एंडरसन ने तीसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट (4) को विकेट के पीछे कैच कराया। इसके बाद उन्होंने उस्मान ख्वाजा (20) को पगबाधा आउट किया।
 
डेविड वॉर्नर शुरू से रन बनाने के लिए जूझते रहे और 60 गेंदों का सामना करने के बाद 14 रन ही बना पाए। वोक्स ने उन्हें जो रूट के हाथों कैच कराया जबकि कप्तान स्टीवन स्मिथ (6) रिव्यू के सहारे मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और वोक्स की गेंद पर पगबाधा आउट होकर पैवेलियन लौटे। स्टंप उखड़ने के समय पीटर हैंडसकांब और नाइटवाचमैन लियोन तीन . तीन रन पर खेल रहे थे।
 
इससे पहले लियोन ने 60 रन देकर चार विकेट लिए तथा इंग्लैंड को कम स्कोर पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई। उनके अलावा मिशेल स्टार्क ने 39 रन देकर तीन और पैट कमिन्स ने 47 रन देकर दो विकेट लिए।
 
इंग्लैंड ने सुबह एक विकेट पर 29 रन से आगे खेलना शुरू किया था लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। उसके सात विकेट 142 रन पर निकल गए थे, जिनमें पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (37) और कप्तान जो रूट (6) भी शामिल थे। 
 
इसके बाद वोक्स (36) और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे क्रेग ओवरटन (नाबाद 41) ने आठवें विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

आईएसएल में मुंबई के बलवंत ने केरल से छीनी जीत