Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लियोन और वॉर्नर ने जगाई ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 29 अगस्त 2017 (21:19 IST)
ढाका। ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की शानदार गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाबाद अर्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां अपनी स्थिति बेहतर कर दी। ऑस्ट्रेलिया ने टर्न लेती पिच पर 265 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक  दो विकेट पर 109 रन बनाए हैं और उसे जीत दर्ज करने के लिए अब 156 रन की दरकार है।  स्पिनरों को खेलने में माहिर उसके दो बल्लेबाज उप कप्तान डेविड वॉर्नर (नाबाद 75) और कप्तान स्टीवन  स्मिथ (नाबाद 25) अभी क्रीज पर हैं। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 81 रन की अटूट साझेदारी करके  बांग्लादेश को शुरुआती झटकों से भी उबारा।
webdunia
इससे पहले बांग्लादेश सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की 78 रन की पारी और कप्तान मुशफिकर रहीम (41)  के साथ उनकी चौथे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी के बावजूद अपनी दूसरी पारी में 221 रन ही बना  पाया। बांग्लादेश ने अपने आखिरी पांच विकेट 35 रन के अंदर गंवाए। लियोन (82 रन देकर छह विकेट) ने  अपने करियर में दसवीं बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लिए। एस्टन एगर ने 55 रन देकर दो विकेट  हासिल किए।
 
पिच टर्न ले रही है और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ  (पांच) और उस्मान ख्वाजा (1) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन इसके बाद वॉर्नर और स्मिथ ने टीम को कोई  झटका नहीं लगने दिया। वॉर्नर ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करके बांग्लादेशी स्पिनरों पर दबाव बनाया।  उन्होंने अब तक 96 गेंदों का सामना करके 11 चौके और एक छक्का लगाया है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'अर्जुन' बनने का सपना पूरा हो गया : चौरसिया