Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

INDvsAUS: वानखेड़े की सपाट पिच पर सिर्फ 188 रनों पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 17 मार्च 2023 (16:31 IST)
मुंबई में वानखेड़े की सपाट पिच का ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फायदा नहीं उठा सके और पूरी टीम सिर्फ 35.4 ओवरों में 188 रनों पर ऑलआउट हो गई। मोहम्मद सिराज (29 रन पर तीन विकेट) और मोहम्मद शमी (17 रन पर तीन विकेट) के कातिलाना प्रहार की बदौलत भारत ने पहले एक दिवसीय मैच में आस्ट्रेलिया की पारी को महज 35.4 ओवर के खेल में 188 रनों पर ढेर कर दिया।
 
दर्शकों से खचाखच भरे वानखेड़े स्टेडियम में उमस भरी गर्मी के बीच शमी और सिराज की जोड़ी के आगे दिग्गज आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पानी मांगते नजर आये। अनुभवी शमी और युवा जोश से लबरेज सिराज की दहकती गेंदों के आगे मेहमान बल्लेबाज शुरू से पारी के अंत तक असहज दिखे।
 
सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श (81) के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय नहीं दे सका। उधर, कुलदीप यादव (48 रन पर एक विकेट),रवीन्द्र जडेजा (46 रन पर दो विकेट) के अलावा हार्दिक पांड्या (29 रन पर एक विकेट) ने कंगारूओं को जमने का मौका नहीं दिया,नतीजन पूरी टीम 188 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गयी।
भारतीय आक्रमण की धार का अंदाजा इस कदर लगाया जा सकता है कि आस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाज अपने निजी स्कोर को दहाई के अंक तक पहुंचाने में असफल साबित हुये। एक तरफ से विकेटों के पतझड़ के बीच मार्श ने जीवटता का प्रदर्शन करते हुये अपनी 65 गेंदो की पारी में पांच लंबे छक्के और दस चौके लगाये। उनके अलावा कप्तान स्टीवन स्मिथ (22) और जोस इंग्लिस (26) ने टीम के स्कोरबोर्ड को गति देने की असफल कोशिश की।
एक समय आस्ट्रेलिया 20वें ओवर में दो विकेट खोकर 129 रन बनाकर बड़े स्कोर की ओर अग्रसर था मगर मार्श के आउट होते ही विकेट का पतझड़ शुरू हो गया जो पूरी टीम के पवेलियन पहुंचने तक जारी रहा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

300वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले रविंद्र जड़ेजा ने अपनी फील्डिंग से बांधा समा, लिया हैरतअंगेज कैच