ऑस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रिकेट खिलाड़ी राजस्व अनुमानों पर सहमत

शनिवार, 4 जुलाई 2020 (15:36 IST)
सिडनी। शीर्ष क्रिकेटरों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ समझौता किया है कि वह कोरोनावायरस महामारी की अनिश्चितता के दौरान भविष्य के राजस्व के अपने मूल्यांकन को स्थगित कर दें। शनिवार को इस समझौते के घोषित होने से पिछले एक महीने से चला आ रहा गतिरोध खत्म हो गया। इससे पहले जून में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2020-21 वित्तीय वर्ष में राजस्व में लगभग 50 प्रतिशत कमी का अनुमान लगाया था। 
 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अब पूर्वानुमान हटा दिया है और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट राजस्व (एसीआर) के पूर्वानुमान विवाद के अपने नोटिस को वापस ले लिया है। ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष खिलाड़ियों को एक राजस्व-साझा करने के आधार पर भुगतान किया जाता है। इसका मतलब यह है कि राजस्व अनुमान से अनुबंधित पुरुष और महिला क्रिकेटरों का वेतन प्रभावित हो सकता है। 
 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के संघ के समझौता ज्ञापन के मुताबिक अप्रैल के अंत तक राजस्व अनुमान को साझा करना होता है। उस समय इसे एक महीने तक टालने पर सहमत बनी थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जारी बयान के मुताबिक, ‘सदी में एक बार आने वाली महामारी के दौरान 12 महीने पहले राजस्व का अनुमान लगना काफी चुनौतीपूर्ण है।’ 
 
उन्होंन कहा, ‘हमारा मानना ​​है कि हम एक ऐसी स्थिति में आ गए हैं, जो सभी पक्षों को अगले साल बातचीत करने के बारे में अधिक निश्चितता प्रदान करता है।’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इंग्लैंड में 11 जुलाई से मनोरंजक क्रिकेट की वापसी