Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रेलिया ने 118 रन से जीता डरबन टेस्ट

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 5 मार्च 2018 (15:54 IST)
डरबन। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने यहां किंग्समीड में सोमवार को 5वें और आखिरी दिन 20 मिनट के खेल में 22 गेंदों का सामना करने के बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला क्रिकेट टेस्ट 118 रन से जीत लिया। इसी के साथ उसने 4 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। 417 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दिन की शुरुआत रविवार को के 9 विकेट पर 293 रन से की थी जबकि मेहमान टीम को जीत के लिए केवल 1 विकेट की जरूरत थी।

मेजबान टीम की तरफ से क्विंटन डिकॉक आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए जिन्हें जोश हेजलवुड ने पगबाधा किया। अफ्रीकी टीम अपने स्कोर में 5 रन का ही इजाफा कर सकी और 92.4 ओवरों में 298 रनों पर ढेर हो गई। कॉक ने 149 गेंदों की पारी में 11 चौके लगाकर 83 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली।

इसके अलावा ओपनर एडेन मारक्रम ने 143 रनों की शतकीय पारी खेली जबकि थियुनिस डी ब्रुएन ने 36 रन बनाए और केवल 3 खिलाड़ी ही दहाई के आंकड़े को छू सके। मोर्ने मोर्कल 3 रन पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने 75 रनों पर सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए तथा मैच में कुल 9 विकेट हासिल किए और 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए जबकि जोश हेजलवुड ने 61 रन पर 3 विकेट लिए।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया की जीत चौथे दिन मैदान पर चायकाल के दौरान खिलाड़ियों के बीच तीखी बहस से फीकी पड़ गई जिसकी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को जांच करनी पड़ रही है। वहीं स्पिनर नैथन लियोन पर भी आरोप लगे हैं। खिलाड़ियों के टनल की सीसीटीवी फुटेज के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर और घरेलू टीम के विकेटकीपर डिकॉक के बीच काफी बहस हो रही है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रोहित की युवा ब्रिगेड की श्रीलंका में होगी परीक्षा