ICC WORLD CUP 2019 : स्मिथ और वॉर्नर की ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम में वापसी

सोमवार, 15 अप्रैल 2019 (11:00 IST)
सिडनी। गेंद से छेड़खानी के मामले में प्रतिबंध झेल चुके स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की आस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम में वापसी हुई है, लेकिन जोश हेजलवुड और पीटर हैंडस्कांब को जगह नहीं मिल सकी है। 
 
केपटाउन में पिछले साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़खानी विवाद के कारण प्रतिबंध झेलने वाले वॉर्नर और स्मिथ ने टीम में वापसी की है।
 
पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो वन-डे के लिए दोनों उपलब्ध थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें आईपीएल खेलकर वापसी की सलाह दी। आईपीएल में दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 
 
ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि पिछले छ: महीने में वन-डे टीम के प्रदर्शन से हम खुश हैं। हमने भारत और पाकिस्तान से श्रृंखला जीती। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने टीम में वापसी की है। दोनों विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और आईपीएल में अच्छा खेल रहे हैं। इसके साथ ही जून में इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ए टीम का चयन भी किया गया है।
 
ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम : आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, शान मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कारे, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, झाय रिचर्डसन, नाथन कूल्टर नाइल, जासन बेहरेनडोर्फ, नाथन लियोन, एडम जाम्पा।
 
ऑस्ट्रेलिया ए टीम : ट्रेविस हेड (कप्तान), मैथ्यू वेड, विल पुकोवस्की, पीटर हैंडस्कांब, एश्टोन टर्नर, मिश मार्श, डीआर्सी शॉर्ट, कुर्टिस पीटरसन, एश्टोन एगर, माइकल नासिर, जेम्स पेटिंसन, जोश हेजलवुड, केन रिचर्डसन, सीन एबोट। (Photo courtesy : Cricket Australia Twitter Account)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाजी का 'हीरा' क्यों आज सबसे ज्यादा खुश है?