पहले टेस्ट मैच में बेयरस्टो और मोईन को इंग्लैंड टीम में शामिल नहीं किया

शनिवार, 4 जुलाई 2020 (18:31 IST)
लंदन। इंग्लैंड ने अगले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले टेस्ट के लिए शनिवार को 13 सदस्यीय टीम का चयन किया जिसमें मोईन अली और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो को शामिल नहीं किया गया। 
 
ऑल राउंडर बेन स्टोक्स कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे क्योंकि जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण 8 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। ऑल राउंडर बेन स्टोक्स कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे क्योंकि जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। 
 
टीम में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्राड, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड के अलावा ऑल राउंडर स्टोक्स और क्रिस वोक्स शामिल हैं। स्पिन विभाग में जैक लीच के बजाय स्पिन गेंदबाज डॉम बेस को तरजीह दी गई। बेस को ट्रेनिंग के दौरान शानदार प्रदर्शन के आधार पर टीम में शामिल किया गया। 
 
लीच नौ खिलाड़ियों के रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं लेकिन इनसे ज्यादा अनुभवी मोईन को इसमें जगह नहीं दी गई। बेयरस्टो को भी ट्रेनिंग करने वाले 30 खिलाड़ियों के दल में से टीम में शामिल नहीं किया गया। पहला टेस्ट मैच साउथम्पटन में बुधवार से जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में शुरू होगा। 
 
टीम इस प्रकार है : बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्राड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जाक क्रॉले, जो डेनली, ओली पोप, डॉम सिबले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 
 
रिजर्व खिलाड़ी : जेम्स ब्रेसी, सैम कुरेन, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डैन लारेंस, जैक लीच, साकिब महमूद, क्रेग ओवरटन, ओली रोबिनसन और ओली स्टोन। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को शुरुआती झटकों से बचना होगा : सिमन्स