भारत-अफ्रीका टेस्ट : पुजारा के विश्व रिकॉर्ड का कुछ ऐसे उड़ा ट्विटर पर मजाक

बुधवार, 17 जनवरी 2018 (17:00 IST)
भारतीय क्रिकेट टीम इस वक़्त दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विदेशी दौरे पर है। हर बार की तरह इस बार भी भारतीय टीम को विदेशी सरजमीं पर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पहला टेस्ट हार चुकी टीम इंडिया को दूसरे मुकाबले में भी 135 रनों से करारी शिकस्त का मुंह देखना पड़ा। टीम इंडिया भले ही हार गई हो पर मध्य क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने एक अनोखा विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।


आमतौर पर जब कोई खिलाड़ी विश्व रिकॉर्ड बनाता है तो उसे वाहवाही मिलती है, लेकिन यहां मामला थोड़ा उल्टा पड़ गया। पुजारा ने रिकॉर्ड ही कुछ ऐसा बनाया है। आइए पहले जान लेते हैं कि मामला आखिर है क्या? दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की दूसरी पारी के दौरान जब भारत का स्कोर 49 रन था तब पुजारा रन आउट होकर वापस पवैलियन लौट गए। इस मैच की पहली पारी में भी पुजारा रन आउट ही हुए थे।

इसे पुजारा की बदकिस्मती कहिए या कुछ और, लेकिन ऐसा कर के इन्होनें एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो वे कभी बनाना नहीं चाहते थे। चेतेश्वर पुजारा किसी टेस्ट मुकाबले की दोनों पारियों में रन आउट होने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। ऐसा करने वाले ये 21वी सदी के पहले खिलाड़ी भी हैं। इससे पहले ये कारनामा साल 2000 में फ्लेमिंग ने किया था। इस अवांछित रिकॉर्ड के चलते पुजारा लोगों के निशाने पर भी आ गए।  अब यदि ऐसे कीर्तिमान रचेंगे तो ट्विटर पर ट्रोल्स तो बनेंगे ही। आइए देखते हैं कि लोग ट्विटर पर कैसी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। 
 
चुटकी लेते हुए ही सही, किसी ने धन्यवाद तो कहा।

शायद वाकई में पुजारा को बड़ा एवं समझदार होने की जरूरत है।

इन्होनें तो सबकी कह कर ले ली। 


इनका कहा सच न हो जाए।  


ये सब तो हंसी-मजाक की बातें हो गईं, हमें उम्मीद है कि चेतेश्वर पुजारा अपनी इस गलती और अवांछित रिकॉर्ड से कुछ सीख लेते हुए आने वाले समय में और भी बेहतर बनकर उभरेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारतीय टीम दूसरा टेस्ट भी हारी, श्रृंखला पर दक्षिण अफ्रीका का कब्जा