Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

क्रिस क्रेन्स ने जीती मौत से जंग, ऑपरेशन के बाद लाइफ सपोर्ट से हटाए गए

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 21 अगस्त 2021 (10:50 IST)
सिडनी: न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला क्रिस केर्न्स दिल के आपरेशन के बाद लाइफ सपोर्ट से हटाया गया है ।उनके वकील ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। केर्न्स को दिल की बीमारी के कारण इस महीने लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था।

मीडिया रिपॉर्ट्स के मुताबिक उनकी मुख्य धमनी (पलमोनरी आर्टरी) की अंदरुनी परत फट चुकी थी। यही कारण था कि उनको लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था।
 
उनके वकील आरोन लॉयड ने एक बयान में कहा ,‘‘ मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि क्रिस को लाइफ सपोर्ट से हटाया जा चुका है। वह सिडनी के अस्पताल से अपने परिवार के साथ बात कर पा रहे हैं।’’
 
उन्होंने कहा ,‘‘ वह और उनका परिवार सभी से मिल रही शुभकामनाओं और सहयोग के लिये शुक्रगुजार हैं। उनका अनुरोध है कि निजता का इसी तरह सम्मान किया जाये ताकि वे रिकवरी पर ध्यान दे सकें।’’

 
ऐसा रहा क्रिकेट में करियर
 
केर्न्स ने न्यूजीलैंड की ओर से 3320 टेस्ट और 4950 वनडे अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके खाते में 218 टेस्ट और 201 वनडे विकेट भी दर्ज हैं। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और मध्यम गति के तेज गेंदबाज थे। उन्होंने न्यूजीलैंड की ओर से अपना पहला टेस्ट मैच 1989 में जबकि पहला वनडे मैच 1991 में खेला था। क्रिस केर्न्स ने न्यूजीलैंड की ओर से दो टी20 मैच भी खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच फरवरी 2006 में खेला था।
 
 
भारत के खिलाफ खेली थी चैंपियन्स ट्रॉफी फाइनल में मैच जिताऊ पारी
 
क्रिस क्रेन्स आला दर्जे के ऑलराउंडर रहे हैं। साल 2000 की चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंंने अकेले दम पर भारत से मैच छीन लिया था और यह यादगार पारी उनके करियर की सबसे बड़ी पारियों में गिनी जाती है।

फिक्सिगं के आरोप भी लगे थे
 
51 वर्षीय क्रिस क्रेन्स के पिता लांस क्रेन्स भी न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर थे।क्रेन्स बीते कुछ समय में अपनी पत्नी मेल के साथ केनबेरा में ही थे। वह एक वर्चुअल स्पोर्ट कंपनी स्मार्टस्पोर्ट्स में चीफ एक्सक्यूटीव के पद पर काम कर रहे थे।इसके अलावा वह कमेंटेटर भी रहे हैँ।51 वर्ष के केर्न्स पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लग चुके हैं, हालांकि कई कानूनी लड़ाइयों के बाद वह इन आरोपों से बरी हो गए थे।

बस स्टॉप की सफाई कर गुजारे दिन
 
मैच फिक्सिंग के आरोपों के दौरान क्रेन्स ने काफी कठिन समय भी देखा। एक खबर के अनुसार 2014 के दौरान ऑकलैंड सिटी काउंसिल में नौकरी कर रहे थे जहां वह सफाई करने वाला ट्रक चलाते थे और वे इससे बस स्टॉप की सफाई भी करते थे,  वह एक घंटे के लिए 17 डॉलर कमा रहे थे। अपनी बीवी और चार बच्चों को पालने के लिए उन्हें ये काम करना पड़ा था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिग्गज स्पिनर मुरलीधरन का खुलासा, 'सचिन से ज्यादा तो सहवाग से लगता था डर'