Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोविड-19 के कारण पूरी दुनिया को थमते हुए देखना दुखद : रोहित शर्मा

webdunia
सोमवार, 16 मार्च 2020 (18:01 IST)
नई दिल्ली। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया को थमते हुए देखना काफी मुश्किल है और उन्होंने लोगों को सलाह दी कि कोई भी लक्षण दिखने पर डाक्टरों को इसकी जानकारी देकर इस संकट से सक्रिय रूप से लड़ें। 
 
इस सलामी बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो संदेश जारी किया। रोहित ने कहा, ‘पिछले कुछ हफ्ते हम सभी के लिए मुश्किल रहे और दुनिया ठहर सी गई है जिसे देखकर काफी दुख होता है।’ 
 
उन्होंने कहा, ‘एक ही तरीका है कि सब कुछ सामान्य हो सकता है और इसके लिए हमें एकजुट होना होगा। हम थोड़े समझदार बनकर, थोड़े सक्रिय होकर, अपने आसपास की चीजों को जानकर और कोई लक्षण दिखाई देने पर निकटवर्ती चिकित्सा अधिकारी को सूचित करके हम ऐसा कर सकते हैं।’ 
 
चीन के वुहान शहर से फैसले इस संक्रमण से अब तक दुनिया भर में 6000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और लगभग 1 लाख 60 हजार लोग संक्रमित हुए हैं। भारत में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 100 की संख्या को पार कर गया है जबकि अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। 
 
देश की कई राज्य सरकारों ने स्कूलों, माल, सिमेना घरों को बंद करने के आदेश दिए हैं जिससे कि लोगों को एकत्रित होने से रोका जा सके। साथ ही लोगों को सामाजिक कार्यक्रमों से दूर रहने को कहा गया है। 
 
रोहित ने कहा, ‘हम सभी चाहते हैं कि हमारे बच्चे स्कूल जाएं, हम माल जाना चाहते हैं और हम सभी सिनेमा घर में फिल्म देखना चाहते हैं।’ इस 32 साल के खिलाड़ी ने डाक्टरों और मेडिकल पेशेवर के प्रयासों पर भी टिप्पणी की जो संक्रमित लोगों का उपचार कर रहे हैं। 
 
रोहित ने कहा, ‘मैं दुनिया भर के डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ के प्रयासों की सराहना करता हूं जिन्होंने कोरोना वायर से संक्रमित लोगों का उपचार करके अपने जीवन को खतरे में डाला।’ 
 
उन्होंने कहा, ‘मैं उन लोगों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं जिन्होंने अपने परिजनों को गंवाया है। ख्याल रखें, सुरक्षित रहें।’ कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दुनिया भर में खेल प्रतियोगिताएं रद्द या स्थगित हुई हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना वायरस का असर सभी खेल आयोजनो पर, रीजीजू ने कहा हिम्मत मत हारो