ECB ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए ‘प्रस्तावित’ तारीख घोषित की

मंगलवार, 2 जून 2020 (21:12 IST)
लंदन। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में होने वाली तीन मैचों की घरेलू टेस्ट श्रृंखला के कार्यक्रम की घोषणा की। इस श्रृंखला को हालांकि अभी सरकार की स्वीकृति का इंतजार है। इस श्रृंखला का आयोजन खाली स्टेडियम में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में किया जाएगा और इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी, जो कोरोना वायरस महामारी के कारण निलंबित है। 
 
टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत 8 जुलाई को होगी और इसके मुकाबले हैंपशर के एजियास बाउल और लंकाशायर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे क्योंकि दोनों की स्टेडियमों में होटल भी मौजूद हैं। पहला टेस्ट एजियास बाउल में 8 से 12 जुलाई तक खेला जाएगा जबकि बाकी दो टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में 16 से 20 जुलाई और 24 से 28 जुलाई तक खेले जाएंगे। 
 
ईसीबी ने बयान में कहा, ‘वेस्टइंडीज की टीम मंगलवार नौ जून को ब्रिटेन पहुंचेगी, टीम इसके बाद पृथकवास और ट्रेनिंग के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड जाएगी। पहले टेस्ट की शुरुआत से पहले एजियास बाउल जाने से पहले वे तीन हफ्ते तक वहां रहेंगे।’ ईसीबी के प्रतियोगिता निदेशक स्टीव एलवर्थी ने कहा कि ये तारीखें सरकार से स्वीकृति मिलने पर निर्भर करती हैं। एलवर्थी इंग्लिश क्रिकेट के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में क्रिकेट का आयोजन करने की योजना के प्रमुख हैं। 
 
उन्होंने कहा, ‘हमारा मुख्य उद्देश्य यह है कि सभी हितधारकों के लिए सुरक्षित माहौल मुहैया कराया जाए जिसमें खिलाड़ी, मैच अधिकारी, आयोजन स्थल के जरूरी कर्मचारी, संचालन स्टाफ, प्रसारणकर्ता और मीडिया शामिल है।’ एलवर्थी ने कहा, ‘हम सरकार और अपनी मेडिकल टीम के साथ रोजाना चर्चा कर रहे हैं। ये हमारी प्रस्तावित तारीखें हैं और ये ब्रिटेन सरकार की स्वीकृति पर निर्भर करेगा।’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ऑस्ट्रिया ग्रां प्री में दो रेस के साथ शुरू होगा एफवन सत्र