अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर बढ़त मजबूत की...

मंगलवार, 12 फ़रवरी 2019 (11:43 IST)
ग्रास आइलेट, 11 फरवरी (एएफपी) इंग्लैंड ने सुबह के सत्र की गलतियों का फायदा उठाकर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन सोमवार को यहां लंच तक दो विकेट पर 108 रन बनाकर अपनी बढ़त को मजबूती प्रदान की।

 
 
मार्क वुड (41 रन देकर पांच) और मोईन अली (36 रन देकर चार) की शानदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज को पहली पारी में 154 रन पर आउट करने के बाद इंग्लैंड ने 123 रन की बढ़त हासिल की थी। इस तरह से उसकी कुल बढ़त 231 रन की हो गयी है। 
 
इंग्लैंड ने सुबह बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसने रोरी बर्न्स (दस) का विकेट जल्दी गंवा दिया। कीमो पॉल की गेंद पर अलजारी जोसेफ ने उनका कैच लिया। नियमित कप्तान जैसन होल्डर पर प्रतिबंध लगने के कारण इस मैच में खेल रहे पॉल को हालांकि क्षेत्ररक्षण करते समय पांव में चोट लगने के कारण जल्द ही मैदान छोड़ना पड़ा। 
 
जो डेनली भी जल्द पवेलियन लौट जाते लेकिन शिमरोन हेटमेयर ने उनका आसान कैच टपका दिया। डेनली तब 12 रन पर थे और लंच के समय वह 45 रन पर खेल रहे थे। इंग्लैंड ने दूसरे सलामी बल्लेबाज कीटोन जेनिंग्स (23) का भी विकेट गंवाया। उनकी जगह लेने के लिये उतरे जो रूट (नाबाद 18) ने डेनली के साथ मिलकर टीम को आगे कोई नुकसान नहीं पहुंचने दिया। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस बने 'एलन बॉर्डर पदक' विजेता 2019...