बेनेट बोले, दर्द के बावजूद टिम साउदी ने की शानदार गेंदबाजी, दिलाई जीत...

रविवार, 9 फ़रवरी 2020 (14:36 IST)
ऑकलैंड। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज हामिश बेनेट ने कहा कि टिम साउदी ने दर्द और परेशानी के बावजूद भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में खेलकर शानदार जज्बे का उदाहरण पेश किया। साउदी के पेट में दर्द हो रहा था लेकिन उन्होंने दर्द के बावजूद गेंदबाजी करके अपनी टीम को जीत दिलाई।

उन्होंने 41 रन देकर 2 विकेट चटकाए जिससे न्यूजीलैंड ने शनिवार को दूसरे वनडे में 22 रन की जीत हासिल की और 3 मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। बेनेट ने कहा, ऐसा करके उन्‍होंने दिखा दिया कि टीम के लिए खेलना उनके लिए कितनी बड़ी जिम्मेदारी है। वे हमारी टीम का अच्छे मार्गदर्शक हैं और उन्होंने गेंदबाजी करके यह दिखा भी दिया।

बेनेट ने कहा,  उन्होंने उदाहरण पेश किया और दिखाया कि परिस्थितियां भले ही कैसी भी हों, आपको मैदान पर जाकर अपना काम करना होता है। उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड के खिलाड़ी के तौर पर हमें खुद पर गर्व है कि हम अपना काम कर सके, भले ही हम फिट हैं या नहीं। यह बहुत साहसिक प्रयास था।

बेनेट ने कहा कि ईडन पार्क के छोटा होने के बावजूद उन्हें भरोसा था कि वे अपने 270 रन के छोटे लक्ष्य का बचाव कर लेंगे। उन्होंने कहा, ईडन पार्क की बाउंड्री काफी छोटी है इसलिए यहां बड़ा स्कोर बनता है। वनडे में बल्लेबाजी करने के लिए यह आसान मैदान नहीं है।

बेनेट ने कहा,  हम जानते थे कि अगर हम शुरुआती विकेट हासिल कर लेते हैं तो हम उनके बल्लेबाजी क्रम को दबाव में ला सकते हैं। बेनेट ने कहा, उनके पास कुछ शानदार बल्लेबाज हैं और अगर हम उन्हें जल्दी आउट कर देते हैं तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम पर दबाव बना सकते हैं। बीती रात हम भाग्यशाली रहे कि हमारी रणनीति कारगर रही।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ब्रायन लारा जबरदस्त पारी, महान क्रिकेटरों ने बुशफायर राहत कोष के लिए धन जुटाया