Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बुमराह के बाद Team India को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी हो सकता है लंबे समय तक बाहर

webdunia
मंगलवार, 1 अक्टूबर 2019 (20:21 IST)
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम जसप्रीत बुमराह के अनफिट होने के दर्द को भुला भी नहीं सकी थी कि उसे एक और बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्‍या की पीठ के निचले हिस्से में एक बार फिर दर्द शुरू हो गया है। इस दर्द के कारण वे आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के अलावा लंबे समय तक टीम से बाहर हो सकते हैं।
 
एशिया कप में उठा था दर्द : बीसीसीआई सूत्र के अनुसार चोट की समीक्षा के लिए हार्दिक जल्द ही चिकित्सकों से मिलने इंग्लैंड जाएंगे। पिछले साल सितंबर में दुबई में खेले गए एशिया कप के दौरान उन्होंने पहली बार पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी।
 
स्ट्रैस फ्रैक्चर के कारण बुमराह बाहर : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फ्रीडम टेस्ट श्रृंखला से चोट के कारण बाहर होने वाले पांड्‍या टीम के दूसरे खिलाड़ी है। उनसे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी स्ट्रैस फ्रैक्चर (पीठ के निचले हिस्से में दर्द) के कारण टीम से बाहर हो गए हैं।
 
इंग्लैंड जाकर इलाज कराएंगे पांड्‍या : बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘हार्दिक इंग्लैंड जाने वाले है। वह उसी चिकित्सक से परामर्श लेंगे, जिसने पहली बार उनके चोटिल होने के बाद इलाज किया था। वह बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेलेंगे हालांकि अभी यह पता नहीं है वह कितने समय तक टीम से बाहर रहेंगे। इसके बारे में उनके इंग्लैंड से वापस आने के बाद ही पता चलेगा।
webdunia
5 महीने क्रिकेट से दूर रहने की नौबत : ऐसी भी चर्चा है कि हार्दिक को पीठ की सर्जरी करवानी पड़ सकती है, जिससे वह लगभग 5 महीने तक मैदान से दूर रहेंगे। सूत्र ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से उन्हें बाहर इसलिये रखा गया कि वह टीम संयोजन में फिट नहीं बैठ रहे थे। लेकिन वह विजय हजारे ट्रॉफी में बडौदा की टीम में भी नहीं हैं, जिसकी कप्तानी क्रुणाल पांड्या कर रहे है। हर कोई यही प्रार्थना कर रहा है कि उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं पड़े। सर्जरी हुई तो वह 2020 आईपीएल से पहले वापसी नहीं कर पाएंगे।
 
हार्दिक पांड्‍या का क्रिकेट करियर : 25 साल के हार्दिक पांड्या ने 11 टेस्ट मैचों में 17 विकेट लेने के साथ 532 रन बनाए है। उन्होंने 54 एकदिवसीय में 937 रन बना और 54 विकेट लिए है। टी20 अंतरराष्ट्रीय के 40 मुकाबले में उनके नाम 310 रन और 38 विकेट है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Indian team ने विश्व और यूरोपियन चैंपियन बेल्जियम को हॉकी टूर्नामेंट में हराया