Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'पांड्या को टीम इंडिया में वापसी की हार्दिक शुभकामनाएं', कोच द्रविड़ ने दिया यह बयान

पहली बार राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेलेंगे हार्दिक पांड्या

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 8 जून 2022 (15:35 IST)
नई दिल्ली: भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ दक्षिण ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ जून से शुरू हो रही घरेलू टी20 श्रृंखला के लिये स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी पर खुशी ज़ाहिर की। पांड्या ने पिछले महीने समाप्त हुई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में चैंपियन बनी नवोदित गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व किया था।

द्रविड़ ने मंगलवार शाम यहां अरुण जेटली स्टेडियम में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “पूरे आईपीएल में हार्दिक का नेतृत्व प्रभावशाली रहा। नेतृत्व समूह का हिस्सा बनने के लिए आपको नेता नामित करने की आवश्यकता है। हमारे दृष्टिकोण से, हम हार्दिक के कौशल, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करना चाहते हैं।”
भारत के ऑल-फॉर्मेट कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को पांच मैचों की श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है।करीब 8 महीने से टीम से बाहर रहे हार्दिक पांड्या टीम में वापसी करेंगे। वह टी-20 विश्वकप के बाद से वनडे और टी-20 किसी भी टीम का हिस्सा नहीं थे।
webdunia

रोहित की गैर-मौजूदगी में केएल राहुल टीम की कमान संभालेंगे और रिषभ पंत उप-कप्तान रहेंगे। द्रविड़ ने रोहित की गैर-मौजूदगी पर कहा, “रोहित हमारे सभी प्रारूप के खिलाड़ी हैं। हर किसी के हर समय उपलब्ध रहने की उम्मीद करना नासमझी होगी। हम चाहते हैं कि वे भी फिट और तरोताजा रहें। कई बार हमें अपने बड़े खिलाड़ियों को आराम देना होगा।”

राहुल की धीमी बल्लेबाज़ी के बारे में द्रविड़ ने कहा, “हम अच्छी शुरुआत की तलाश कर रहे हैं। हम अपने शीर्ष 3 को जानते हैं। अगर यह उच्च स्कोरिंग खेल है, तो हम चाहते हैं कि वे उस स्ट्राइक रेट को बनाए रखें, लेकिन मुश्किल मैच भी होंगे। हमारे पास वह शीर्ष 3 खिलाड़ी हैं जो समय आने पर प्रदर्शन कर सकते हैं।”

उल्लेखनीय है कि आईपीएल 2022 के दौरान ओपनिंग करते हुए धीमी रफ़्तार से पारी को बढ़ाने के लिये केएल राहुल को आलोचना का सामना करना पड़ा था।
webdunia

टीम में लंबे समय के बाद वापसी कर रहे दिनेश कार्तिक के बारे में द्रविड़ ने कहा, “दिनेश की भूमिका टीम में स्पष्ट है। पारी के अंतिम हिस्से में वह अपनी छाप छोड़ सकते हैं। उन्हें इसी कारण से टीम में शामिल किया गया है।”दिनेश कार्तिक हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 में फॉर्म में रहे और उन्होंने बल्ले से बहुमूल्य योगदान देते हुए डेथ ओवरों में फिनिशर की भूमिका निभाई थी ।

पांच मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में मेजबान आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले लगातार 13 टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करेंगे।श्रंखला का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में नौ जून को खेला जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मिताली के क्रिकेट में राज का अंत, 23 साल तक खेलने के बाद लिया संन्यास