Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

महिला टी20 चैलेंज से क्रिकेट में वापसी को लेकर उत्साहित हैं हरमनप्रीत

webdunia
बुधवार, 5 अगस्त 2020 (17:58 IST)
मुंबई। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर पहली बार संयुक्त अरब अमीरात में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं और लंबे ब्रेक के बाद नवंबर में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान होने वाले महिला टी20 चैलेंजर में खेलने के लिए बेकरार हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पिछले हफ्ते महिलाओं के प्रदर्शनी मैचों की पुष्टि की थी। 
 
भारतीय टीम मार्च में टी20 विश्व कप फाइनल के बाद से नहीं खेली है। महिलाओं के टूर्नामेंट में तीन टीमें होंगी और इसमें चार मैचों के एक से 10 नवंबर तक खेले जाने की उम्मीद है। हरमनप्रीत ने बुधवार को बेबिनार के दौरान कहा, ‘हां, निश्चित रूप से मैं महिला चैलेंज के लिये उत्साहित हूं क्योंकि यह दुबई में हमारा पहला दौरा होगा और हम वहां पहले नहीं खेले हैं।’ 
 
हरमनप्रीत को डब्ल्यूटीएफ स्पोर्ट्स का वैश्विक ब्रांड दूत बनाया गया जिसने भारत में अपना एप लांच किया है। टी20 कप्तान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में मैदान की परिस्थितियों को लेकर परेशान नहीं है। इस टूर्नामेंट के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग भी शुरू होगी तो यह देखना होगा कि कितनी स्टार खिलाड़ी यूएई में खेलती हैं। 
 
भारत के लिये 114 टी20 और 99 वनडे खेल चुकी हरमनप्रीत ने कहा, ‘मेरे दिमाग में सवाल थे कि विकेट कैसा होगा। हमें अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना होगा क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करोगे तो आप अपना नैसर्गिक खेल नहीं दिखा पाओगे।’ (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चुनौतियों से भरा होगा आईपीएल 2020, विचारों की स्पष्टता की जरूरत होगी : रैना