विराट कोहली ने बढ़ाई शुभमन गिल की चिंता, करना होगा डेब्यू टेस्ट का इंतजार

बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 (23:50 IST)
वेलिंगटन। भारत और न्यूजीलैंड के 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 21 फरवरी से यहां शुरू हो रहा है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जिस तरह से पृथ्वी शॉ का बचाव किया है उससे यही लगता है कि शुभमन गिल (Shubman Gill) को अपने टेस्ट डेब्यू (Test debut) के लिए अभी और इंतजार करना होगा। 
 
माना जा रहा है कि टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ओपन करेंगे। इसका साफ मतलब है कि शुभमन गिल को पदार्पण का अवसर नहीं मिलेगा। हालांकि वे टी20 के अलावा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पदार्पण कर चुके हैं। 
 
घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के कारण ही शुभमन को भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिला है। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 21 मैचों की 34 पारियों में 2133 रन बनाए हैं, जिसमें 2 दोहरे शतक, 7 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। उनका स्ट्राइक रेट 73.37 का रहा है।
 
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को भले ही भविष्य का सितारा खिलाड़ी माना जा रहा हो लेकिन उन्हें इसी का इंतजार है कि कब विराट कोहली का दिल पिघलेगा और वे उन पर भरोसा करके टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का अवसर प्रदान करेंगे।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आईएसएल सीजन 6 में जीत के साथ फुटबॉल टूर्नामेंट से विदाई चाहेगी हैदराबाद एफसी