Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

WTC फाइनल से पहले 5 युगों के 10 दिग्गज क्रिकेटर होंगे 'ICC Hall of Fame' में शामिल

webdunia
गुरुवार, 10 जून 2021 (16:43 IST)
दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले गुरुवार को आईसीसी हॉल ऑफ फेम के एक विशेष संस्करण की घोषणा की है, जिसमें पांच युगों के 10 दिग्गज क्रिकेटरों को शामिल किया जाएगा, जिससे इस प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने वाले क्रिकेटराें की संख्या 103 हो जाएगी।

 
आईसीसी ने पांच युगों को प्रारंभिक क्रिकेट युग (1918 से पहले), इंटर-वार क्रिकेट युग (1918 से 1945), पोस्ट-वार क्रिकेट युग (1946 से 1970), वनडे क्रिकेट युग (1971 से 1995) और आधुनिक क्रिकेट युग (1996 से 2016) में वर्गीकृत किया है। टेस्ट क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले इन 10 दिग्गज खिलाड़ियों में प्रत्येक युग के दो-दो खिलाड़ी शामिल होंगे। इन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा आईसीसी के डिजिटल मीडिया चैनल पर ​13 जून को की जाएगी।
 
आईसीसी के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलारडाइस ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “ साउथैम्पटन में डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले 10 दिग्गज क्रिकेटरों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल करने की घोषणा करना हमारे लिए सम्मान की बात है।
हम खेल के इतिहास का जश्न मना रहे हैं और विभिन्न युगों में खेल की स्थापना करने वाले और इसे खेलने वाले कुछ महान खिलाड़ियों को सम्मानित करने से बेहतर तरीका क्या हो सकता है। इन सभी खिलाड़ियों के पास क्रिकेट की विरासत है। यह खिलाड़ी भावी पीढ़ियों को आगामी वर्षों के लिए प्रेरित करते रहेंगे। ”

 
आईसीसी हॉल ऑफ फेम के इस विशेष संस्करण में शामिल किए गए इन दस दिग्गज खिलाड़ियों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम वोटिंग अकादमी द्वारा वोट दी गई है, जिसमें हॉल ऑफ फेम के मौजूदा सदस्य, एक एफआईसीए प्रतिनिधि, प्रमुख क्रिकेट पत्रकार और आईसीसी के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।(वार्ता)
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीय मुक्केबाजी के सुपरनोवा थे डिंको सिंह, निधन पर प्रधानमंत्री ने जताया शोक