Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

KKR से खेलेगा टी-20 क्रिकेट का नंबर 2 ऑलराउंडर, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दी मंजूरी

webdunia
शुक्रवार, 19 मार्च 2021 (18:17 IST)
ढाका: बांग्लादेश की टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी और यह टेस्ट मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाएंगे। ये दोनों टेस्ट पल्लेकेल इंटरनेशनल स्टेडियम में आयोजित होंगे। श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को यह घोषणा की।
 
बांग्लादेशको जुलाई 2020 में तीन टेस्ट खेलने थे। यह सीरीज कोरोना के कारण बदली गई और इसे अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना था, लेकिन इस सीरीज को कोविड-19 महामारी के चलते स्थगित कर दिया। बंगलादेश की टीम अब 12 अप्रैल को श्रीलंका पहुंचेगी और 21 से 25 अप्रैल तथा 29 अप्रैल से तीन मई तक दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।
 
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख निजामुद्दीन ने इस साल फरवरी में इस दौरे की पुष्टि करते हुए कहा था, '' हम जानते हैं कि श्रीलंका में कोविड-19 की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। इंग्लैंड ने श्रीलंका का दौरा किया था और हमें बताया गया है कि यदि हम उसी प्रोटोकॉल का पालन करते हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान रखे गए थे तो हम भी अपने टेस्ट मैच खेल सकते हैं। ''

आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने के लिए मुक्त हुए शाकिब अल हसन
 
इस दौरे में बंगलादेश के पास उसके सीनियर ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की सेवाएं नहीं होंगी जिन्हें आईपीएल में खेलने के लिए एनओसी दिया गया है। आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के लिए चुने गए मुस्ताफिजुर रहमान का भविष्य अभी फिलहाल अटका हुआ है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ''बाेर्ड ने शाकिब को आईपीएल खेलने के लिए छुट्टी दे दी है। शाकिब ने हाल ही में हमें एक पत्र लिख कर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने के बारे में बताया था, क्योंकि वह आईपीएल में हिस्सा लेना चाहते हैं। हमने उन्हें अनुमति दे दी है, क्योंकि कोई ऐसा कोई कारण नहीं है कि किसी ऐसे खिलाड़ी पर जोर डाला जाए जो टेस्ट खेलने के लिए इच्छुक नहीं है।''

शाकिब ने एक साल के प्रतिबंध के बाद हाल में क्रिकेट में वापसी की थी। हालांकि इस प्रतिबंध के चलते वह आईपीएल के पिछले सत्र में नहीं खेल पाए थे। आईपीएल 2021 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। शाकिब इससे पहले 2011 और 2017 के बीच नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने 2012 और 2014 में कोलकाता के आईपीएल चैम्पियन बनने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। एक साल के प्रतिबंध के बाद भी वनडे क्रिकेट में वह ऑलराउंडरों की रैंकिंग में नंबर 1 और टी-20 में नंबर 2 पर काबिज हैं।

शाकिब की यह दूसरी अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला होगी जिसमें वह शामिल नहीं होंगे। इससे पहले शाकिब को फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड के व्हाइट-बॉल दौरे से बाहर होने के लिए पितृत्व अवकाश दिया गया था। शाकिब एकमात्र ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं, जिन्होंने राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलने के बजाय आईपीएल को चुना है। 

5 विकेट से अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले बांग्लादेश के बाएं हाथ के गेंदबाज को राजस्थान रॉयल्स ने हाल ही में आईपीएल 2021 की नीलामी में सिर्फ 1 करोड़ में खरीद लिया था।शाकिब को तो एनओसी मिल गया है अब वह चाहते हैं कि उन्हें भी बोर्ड जल्दी एनओसी दे दे तो वह भी आईपीएल की तैयारी करें। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश