Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

31 जुलाई को होने वाले भारत-पाक मैच में खचाखच भरा रहेगा स्टेडियम

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 20 जुलाई 2022 (17:55 IST)
नई दिल्ली: बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों के 12 लाख टिकट बिक चुके हैं और आयोजकों का कहना है कि स्थानीय जनता भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले मैच में काफी रूचि ले रही है।महिला क्रिकेट राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण करने जा रहा है और भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 31 जुलाई को होगा।

बर्मिघम में भारत और पाकिस्तान मूल के काफी लोग रहते हैं।बर्मिंघम खेलों के सीईओ इयान रीड ने पीटीआई से कहा कि सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट बिक चुके हैं और भारत-पाकिस्तान मैच में भी स्टेडियम पूरा भरा रहने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं खुद क्रिकेट का मुरीद हूं ।भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में है तो यहां लोगों की उस मैच में काफी दिलचस्पी है । भारतीय पुरूष टीम हाल ही में यहां खेलकर गई है और अब यह मैच आकर्षण का केंद्र होगा।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट बिक चुके हैं । उम्मीद है कि भारत और इंग्लैंड उसमें खेलेंगे । भारत और पाकिस्तान मैच के टिकट भी लगभग बिक चुके हैं। ’’लंदन ओलंपिक 2012 के बाद इंग्लैंड में सबसे बड़े खेल आयोजन में 72 राष्ट्रमंडल देशों के 5000 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान आज तक भारत से वनडे मैच नहीं जीत सका है। हाल ही में हुए महिला विश्वकप में भारत को टक्कर तो मिली थी लेकिन पाक के बल्लेबाज जरूरी लक्ष्य 240 के आस पास भी नहीं फटक पाए थे।

अब एक बार फिर यह दोनों टीमें भिड़ने वाली है, तो दर्शकों का रोमांच चरम पर होने की उम्मीद है। भारतीय टीम से इस बार मिताली राज और झूलन गोस्वामी नहीं नजर आएंगी लेकिन इसके बावजूद भारत कागज पर अपने एशियाई चिरप्रतिद्वंदी से खासा मजबूत है।
webdunia

पुरुष क्रिकेट में भी जल्द होगी भिड़ंत

एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक प्रस्तावित है। इससे पहले 20 अगस्त से 26 अगस्त तक क्वालीफ़ायर मुक़ाबले खेले जाएंगे, जिसमें हॉन्ग-कॉन्ग, कुवैत, सिंगापोर और यूएई जैसे देश हिस्सा लेंगे। अफ़गानिस्तान, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका ने इस टी20 टूर्नामेंट के लिए सीधा क्वालीफ़ाई किया है। इस टूर्नामेंट में भी भारत पाकिस्तान की भिडंत होगी ही।

इस साल कुल 4 बार हो जाएगा आमना सामना

कोरोना और राजनीतिक संबंधो के कारण यह दोनों देश पिछले कुछ सालों में उतनी क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। फिर चाहे महिला टीम हो या फिर पुरुष टीम। लेकिन इस बार 2 बार महिला टीम और 2 बार पुरुष टीम का मैच दर्शकों को देखने को मिल सकता है।

महिला टीम वनडे विश्वकप में एक बार आमने सामने हो ही गई है। अब राष्ट्रमंडल खेल में भी यह दोनों टीमें आमने सामने होंगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

द.अफ्रीका और यूएई में T20 टीम खरीदने के बाद रिलायंस के पास हुई तीन देशों में तीन टीमें