Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खुशखबरी! एशिया कप में फिर होगा भारत बनाम पाकिस्तान का मैच

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (14:30 IST)
कुआलालंपुर: भारतीय महिला टीम अगले महीने बांग्लादेश के सिलहट में शुरू होने वाले महिला टी20 एशिया कप में सात अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) अध्यक्ष जय शाह ने मंगलवार को यह घोषणा की।एक अक्टूबर से शुरू होने वाले इस 15 दिवसीय टूर्नामेंट में सात टीमें हिस्सा लेंगी।

टूर्नामेंट राउंड रॉबिन आधार पर खेला जायेगा जिसमें शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करेंगी।इसमें भाग लेने वाली टीमें भारत, पाकिस्तान, मेजबान बांग्लादेश, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), थाईलैंड और मलेशिया हैं।

तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान की कोई महिला टीम नहीं है।भारत अपने अभियान की शुरूआत श्रीलंका के खिलाफ करेगा।फिर भारतीय टीम तीन अक्टूबर को मलेशिया और चार अक्टूबर को यूएई से भिड़ेगी। लगातार दो दिन खेलने के बाद टीम सात अक्टूबर को पाकिस्तान के सामने होगी।

भारत राउंड रॉबिन मैच में आठ अक्टूबर को बांग्लादेश और 10 अक्टूबर को थाईलैंड से खेलेगा।हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम 10 दिन में छह लीग मैच खेलेगी।फाइनल 15 अक्टूबर को होगा।
भारतीय महिला टी20 टीम में कोई बदलाव नहीं

बांग्लादेश में एक से 15 अक्टूबर तक खेली जाने वाली एसीसी टी20 चैम्पियनशिप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस टूर्नामेंट के लिए उसी 15 सदस्यीय टीम पर भरोसा जताया है जिसने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी20 श्रृंखला में भाग लिया था। टीम में तानिया भाटिया और सिमरन बहादुर को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है।

यह दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गई 17 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा थी लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला था।

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में छह बार की चैम्पियन भारतीय टीम टूर्नामेंट के शुरुआती दिन श्रीलंका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। टीम चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ सात अक्टूबर को मैदान में उतरेगी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने एक से 15 अक्टूबर तक बांग्लादेश के सिलहट में खेली जाने वाली आगामी एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 के लिए भारतीय टीम का चयन किया है।’’
webdunia

टूर्नामेंट में सात टीमें हिस्सा ले रही है जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और मेजबान बांग्लादेश के अलावा थाईलैंड, मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें है। ये टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें शीर्ष चार टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

सेमीफाइनल 13 अक्टूबर को खेले जाएंगे, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को होगा।भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।
भारतीय टीम:हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, सब्बीनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, डायलन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, के.पी. नवगिरे।
स्टैंडबाय खिलाड़ी: तानिया सपना भाटिया, सिमरन दिल बहादुर। (भाषा)  

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गेंदबाज ऐसे ही रन लुटाते रहे तो टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल